दहेज के ​लिए आरती से कर रहे थे ससुराली मारपीट, समस्त परिवार पर मामला दर्ज | Pichhore News

शिवपुरी। पिछोर के संकट मोचन कॉलोनी में रहने वाली एक महिला ने अपने पति सहित सास, ससुर और देवर के खिलाफ दहेज प्रताडऩा का मामला दर्ज कराया है। आरोपी पीडि़ता को पिछले तीन वर्षों से प्रताडि़त कर रहे थे और उसकी आए दिन मारपीट करते थे। बीते रोज आरोपियों ने उसे मारपीट कर घर से निकाल दिया जिससे वह अपने पिता के घर आई और आरोपियों के खिलाफ प्रकरण पंजीबद्ध करा दिया। पुलिस ने इस मामले में चार आरोपियों के खिलाफ भादवि की धारा 498ए, 323, 294, 34 के तहत कायमी कर ली है।

जानकारी के अनुसार आरती वैस निवासी संकट मोचन कॉलोनी पिछोर का विवाह ग्वालियर के शिवशक्ति पुरम  13 बटालियन सिंकदर कंपू में महेंद्र वैस के साथ हुआ था। उस समय आरती के पिता ने अपनी हैसियत अनुसार पुत्री को दान दहेज देकर विदा किया था, लेकिन आरती का पति महेंद्र वैस, ससुर मोहन वैस, सास पदमा वैस और देवर शरद वैस उसके  पिता द्वारा दिए गए दहेज से संतुष्ट नहीं थे और वह आए दिन आरती को प्रताडि़त करते रहते।

यह सिलसिला पिछले तीन वर्षों से लगातार चल रहा था और पीडि़ता आरोपियों की प्रताडऩा को झेल रही थी। बीते रोज आरोपियों ने आरती की मारपीट की और उसे घर से यह कहकर भगा दिया कि जब तक वह दहेज नहीं लाएगी तब तक घर में प्रवेश न करे।

आरोपियों के घर से भगाने के बाद वह पिता के घर पिछोर पहुंची जहां पीडि़ता के पिता ने आरोपियों से अनुनय विनय किया, लेकिन आरोपी बिना दहेज के उसे स्वीकार करने को तैयार नहीं थे। जिससे पीडि़ता ने आरोपियों को सबक सिखाने की ठान ली और थाने पहुंचकर उनके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करा दी।