माध्यमिक शिक्षा मंडल का कमाल: छात्र परीक्षा में उपस्थित था अनुपस्थित दर्शा दिया, फैल | KARERA, SHIVPURI NEWS

Bhopal Samachar
करैरा। खबर जिले के करैरा क्षेत्र से आ रही है कि माध्यमिक शिक्षा मंडल का कमाल एक दसवी का छात्र परीक्षा में उपस्थित था और उसने उसे अनुपस्थित दर्शा कर फैल कर दिया। जिससे छात्र की सवाल खराब होने का खतरा हो गया। छात्र के पिता ने अपने बेटे को माध्यमिक शिक्षा मंडल के परीक्षा नियंत्रक को आवेदन भेजा है। और अपने बेटे के इस मामले की जांच कराने की मांग की है।

जानकारी के अनुसार करैरा के अकरैरा के मुकेश मिश्रा ने शिकायती आवेदन पत्र परीक्षा नियंत्रक भोपाल को भेजकर आरोप लगाए हैं कि मेरे पुत्र देवांश ने हाई स्कूल की वर्ष 2019 में परीक्षा अंग्रेजी माध्यम से परीक्षा केंद्र शा कन्या उमा विद्यालय करैरा से नियमित छात्र के रूप में दी लेकिन माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा घोषित परीक्षा परिणाम में मेरे पुत्र को सामाजिक विज्ञान विषय में अनुपस्थित दर्शा दिया।

इससे उसकी साल खराब हो गई है। इसके बाद से छात्र अब मानसिक रूप से परेशान है। साथ ही उन्होंने भेजी शिकायत में केंद्राध्यक्ष का प्रमाणीकरण भी प्रस्तुत किया है। इसमें उल्लेख किया है कि देवांश मिश्रा ने रोल नं. 191626641 से अंग्रेजी माध्यम से परीक्षा दी। छात्र हाईस्कूल परीक्षा में 8 मार्च 2019 को सामाजिक विज्ञान के पेपर में उपस्थित रहा है।

इस छात्र के प्रवेश पत्र में हिंदी माध्यम अंकित था जबकि छात्र माध्यम परिवर्तित कर अंग्रेजी माध्यम से उपस्थित हुआ था और इनकी कापी सामाजिक विज्ञान के बंडल में भेजी गई। अभिभावक ने छात्र का रिजल्ट घोषित किए जाने की मांग की है।
G-W2F7VGPV5M