Ads 720 x 90

सिंधिया की हार के बाद कांग्रेस में लगी इस्तीफों की झड़ी, प्रदेश कांग्रेस सचिव सहित IT सेल ने दिए इस्तीफा | SHIVPURI NEWS

शिवपुरी। गुना शिवपुरी लोकसभा क्षेत्र से आश्चर्यजनक रूप से कांग्रेस प्रत्याशी ज्योतिरादित्य सिंधिया की पराजय के बाद उनकी हार की जिम्मेदारी लेना कांग्रेस नेताओं ने शुरू कर दिया है। संगठन में बैठे कांग्रेस पदाधिकारियों के इस्तीफे का सिलसिला शुरू हो गया है। इस्तीफा देने वालों में प्रदेश कांग्र्रेस सचिव राकेश जैन और आईटी सेल के पदाधिकारी कपिल भार्गव एवं रामकुमार दांगी शामिल हैं। 


प्रदेश कांग्र्रेस सचिव राकेश जैन आमोल ने जिन पर इस लोकसभा चुनाव में प्रवक्ता का दायित्व था और टीवी डिबेटों में वह कांग्रेस का पक्ष रखते थे, उन्होंने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ को पत्र लिखकर उनसे अनुरोध किया है कि वह उन्हें पार्टी प्रदेश सचिव के पद से मुक्त कर दे। श्री जैन ने अपने पत्र में लिखा है कि शिवपुरी गुना संसदीय क्षेत्र में कांग्रेस के एक कार्यकर्ता के रूप में मुझे कार्य करने का अवसर दिया गया।

मैं ऐसा महसूस करता हूं कि श्री सिंधिया की हुई हार में कहीं न कहीं मेरा भी उत्तरदायित्व है। सिंधिया जैसे विराट व्यक्तित्व की हार की जिम्मेदारी मैं महसूस करते हुए अपने दायित्व से मुक्त होना चाहता हूं। हार की नैतिक जिम्मेदारी मैं स्वीकार करता हूं। कांग्रेस आईटी सेल और सोशल मीडिया सेल के प्रदेश महासचिव कपिल भार्गव ने भी गुना शिवपुरी लोकसभा  क्षेत्र में पार्टी की हार की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।

उन्होंने कांग्रेस पार्टी और सिंधिया को आश्वस्त कराया है कि वह पद से मुक्त होने के बाद भी पूर्ण निष्ठा और लगन से पार्टी का कार्य करते रहेंगे। कांग्रेस आईटी सेल के जिलाध्यक्ष रामकुमार दांगी ने भी अपने पद से इस्तीफा देकर हार की नैतिक जिम्मेदारी स्वीकार की है।