मेडिकल कालेज में जुलाई से हो जाऐगी प्रवेश प्रक्रिया, प्रमुख सचिव ने कहा 150 सीटें मिलने की संभावना

शिवपुरी। मेडिकल कॉलेज शिवपुरी को मप्र शासन की शर्तों (अंडरटेकिंग) पर मेडिकल काउंसिल आफ इंडिया (एमसीआई) ने मान्यता (लेटर ऑफ परमिशन) दी है। मई-2019 में 100 एमबीबीएस सीटों के लिए एलओपी मिलने के बाद जल्द ही प्रवेश प्रक्रिया भी प्रारंभ होने जा रही है। इसी को लेकर चिकित्सा शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव शिवशेखर शुक्ला गुरुवार को शिवपुरी आए।

प्रमुख सचिव श्री शुक्ला ने बताया कि मेडिकल कॉलेज शिवपुरी इस साल से प्रारंभ हो रहा है। 100 सीटों की मान्यता एमसीआई से मिल चुकी है। 50 और सीटों के लिए हमने आग्रह किया हुआ है। संभावना पूरी है कि एमबीबीएस की 150 सीटें मेडिकल कॉलेज के लिए मिल जाएंगी। जुलाई-अगस्त में काउंसिलिंग के साथ जब बच्चे यहां प्रवेश ले लेंगे तो मेडिकल कॉलेज पूरी तरह से चालू हो जाएगा।

साथ ही जिला अस्पताल ही मेडिकल कॉलेज के लिए टीचिंग हॉस्पिटल के रूप में काम करेगा। दोनों के बीच समन्वय बढ़िया रहे ताकि इलाज के लिए आने वाले शिवपुरी व आसपास के लोगों को समुचित व्यवस्थाएं मिलें। मेडिकल कॉलेज के स्पेशलिस्ट डॉक्टर आ गए हैं, उनके ज्ञान का लाभ आम जनता को मिले।

इसलिए समन्वय के लिए बैठक रखी गई थी। जो कुछ कमियां रह गईं हैं, उन्हें अगले महीने तक पूरा करना है। प्रमुख सचिव ने अस्पताल में कलेक्टर व संबंधित अधिकारियों की बैठक ली। इसके बाद मेडिकल कॉलेज की बिल्डिंग देखी और निर्माण एजेंसी के अधिकारियों से काम को लेकर चर्चा की। उन्होंने अस्पताल की बिल्डिंग, हॉस्टल व कॉलेज स्टाफ क्वार्टर आदि काम जल्द पूरा कराने के निर्देश दिए।