लोकसेवा केन्द्र में सरेआम खसरा खतौनी के एबज में मांगी जा रही थी रिश्वत,VIDEO बायरल

शिवपुरी। शहर के तहसील परिसर में स्थिति लोकसेवा केन्द्र इन दिनों सुखियों में बना हुआ है। यहां सरेआम लोकसेवा केन्द्र में खसरा खतौनी की नकल के नाम पर कर्मचारी रिश्वत बसूल कर रहे है। इस मामले की पोल आज उस समय खुली जब एक अधिवक्ता एक नकल निकलबाने लोकसेवा केन्द्र पहुंचे। 

जब अधिवक्ता ने नकल निकलबाने की बात कही तो उक्त केन्द्र में पदस्थ कर्मचारी ने पहले तो सर्वर नहीं होने की बात कहकर अधिवक्ता को लौटा दिया। जब अधिबक्ता ने ज्यादा जिद की तो केन्द्र के कर्मचारी ने एक नकल के 250 रूपए मांगे। जिसपर अधिबक्ता ने इस मामले का वीडियों बनाकर बायरल कर दिया। इस मामले की शिकायत अधिवक्ता ने सीएम हेल्पलाईन पर भी की। जहां अभी मामले की सुनवाई नहीं हुई है।

जानकारी के अनुसार बीते रोज लोकसेवा केन्द्र शिवपुररी पर सैकडों किसान अपनी नकल निकलवाने गए हुए थे। लेकिन उन्हें नकल नहीं मिल रही थी। जिसके चलते किसान मायूस होकर लौट रहे थे। तभी अधिवक्ता गजेन्द्र यादव वहां पहुंचे और उन्होंने नकल निकलवाने की बात की।

जिसपर सेवा केन्द्र के कर्मचारी ने सर्वर नहीं होने की बात कहकर चलता कर दिया। उसके बाद जब अधिवक्ता ने देखा तो अंदर एक दलाल की नकले निकल रही थी। जिसपर जब केन्द्र सेवा के कर्मचारी से अधिवक्ता ने अंदर नकल निकलने की बात पूछी तो उक्त कर्मचारी ने कहा कि इस तरह की नकल के 250 रूपए लगते है। अगर निकलवाना है तो वह निकलवा ले। 

अधिवक्ता ने उक्त पूरे मामले की वीडियों बनाई और उसे शोसल मीडिया पर बायरल करते हुए उक्त मामले की शिकायत कलेक्टर और एसडीएम से की। जहां प्रशासन मामले की जांच कर कार्यवाही की बात कह रहा है।