नोटबंदी का जवाब 12 मई को वोटबंदी कर दो: ज्योतिरादित्य सिंधिया | SHIVPURI NEWS

शिवपुरी। गुना-शिवपुरी संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सोमवार को शिवपुरी जिले के कोलारस विधानसभा के कई गांवों का दौरा कर जनता से वोट मांगे। इस दौरा पिछोर विधानसभा के बिजरावन में एक आमसभा के दौरान कांग्रेस प्रत्याशी ज्योतिरादित्य सिंधिया ने पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि सिंधिया का हाथ आपके साथ सदा के लिए।

एक दुष्प्रचार किया जा रहा किसान कर्ज माफ़ी को लेकर। ये ज्योतिरादित्य सिंधिया का वचन है। कर्ज माफी मेरा वचन। मप्र के हर किसान का 2लाख रुपए तक का कर्जा हमारि सरकार ने माफ किया है। अब तो भाजपा के लोगों को झूठ सब के सामने है। 

गुना शिवपुरी अशोकनगर मेरे लिए महज संसदीय क्षेत्र नहीं है अपितु मेरा परिवार है, वह भी आज से। नहीं पीढिय़ों से। शिवपुरी के पानी का विषय हो या गांवों में बिजली और सड़क का विषय हो, मैं सत्रह वर्षों से इस पूरे क्षेत्र के विकास के लक्ष्य को लेकर दिन-रात मेहनत कर रहा हूँ और जो आप लोग आदेश करते हैं वह सब पूरा होता है। 

राजीव गांधी विद्युतीकरण योजना हो, शिवपुरी के मेडिकल कालेज का विषय हो, इंजीनियरिंग कालेज की बात हो,यह सब आप के।लिए मैं लाया हूँ और आगे और भी आएगा। ललितपुर में शताब्दी का स्टापेज मैं कभी खाली हाथ नहीं आता किन्तु आचार संहिता लागू है। इसलिए मेरे हाथ बंधे हैं। 12 मई को आप मेरे हाथ खोल दीजियेगा। मैं जो।कहता हूं,वह निभता हूँ। किसानकर्ज माफ,बिजली, का बिल हाफ भाजपा का सूपड़ा साफ जो आप सबने विधानसभा चुनाव में किया है।

12 मई को वोटबंदी कर दो
सभा के दौरान कांग्रेस प्रत्याशी ज्योतिरादित्य सिंंधिया ने जनता से अपील करते हुए कहा कि जिन लोगों ने आपके नोटों को कागज के टुकड़ों में बदला उनसे अब हिसाब चुकाने का समय आ गया है। इसलिए 12 मई को एक-एक व्यक्ति अपने घर से निकले और इस नोटबंदी का जवाब वोटबंदी से दे जिससे पता चल सके कि जनता की ताकत क्या है। 

आप खुश तो मैं खुश, आप दुखी तो मैं दुखी- 
सभा में ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि इस क्षेत्र का विकास औ समृद्धि हमारा उद्देश्य रहा है। बदरवास के विकास के लिए यहां पर सड़कें बनाने का काम और गांव-गांव तक बिजली और ट्रांसफार्मर पहुंचाने का काम मेरे केंद्र में ऊर्जा मंत्री रहने के दौरान हुआ। इस क्षेत्र में शिक्षा, स्वास्थ्य और रेलवे मार्ग का विस्तार किया गया। ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि सिंधिया परिवार के मुखिया के नाते उनका इस क्षेत्र की जनता से पारिवारिक संबंध है। सिंधिया ने कहा कि यहां की जनता खुश तो सिंधिया परिवार का मुखिया यानि की मैं खुश और यदि जनता दुखी तो सिंधिया परिवार का मुखिया भी दुखी। उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र की जनता से उनके राजनीतिक संबंध नहीं है बल्कि परिवार के एक मुखिया के नाते संबंध हैं। 

हमने जो कहा वह पूरा किया
कांग्रेस प्रत्याशी ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि प्रदेश में हमारी सरकार आने के दो दिन के अंदर ही किसानों के  ऋण माफ किए गए। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने प्रदेश में आते ही सबसे पहले किसानों का ऋण माफ किया। अभी तक 40 हजार किसानों का 55 लाख रुपए का ऋण माफ किया जा चुका है।

इसके अलावा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की सोच है कि गरीब परिवारों की उन्नति के रास्ते खुले इसलिए कांग्रेस का संकल्प है कि हर गरीब परिवार को 72 हजार रुपए दिए जाएंगे। उन्होंने बताया कि इस योजना के तहत 5 करोड़ परिवारों को हर साल 72 हजार रुपए दिए जाएंगे और यह राशि परिवार की महिला के खाते में आएगी।