SHIVPURI NEWS - नागा बावड़ी पर नाग नागिन का आलिंगन, 8 साल के बच्चे को सांप ने डसा, ग्वालियर रेफर

Bhopal Samachar

शिवपुरी। शिवपुरी जिले मे प्री मानसून की बरसात हो चुकी है इस कारण जिले भर से लोगों को सर्प के काटने की खबरें भी आ चुकी है,स्वास्थ्य विभाग ने सर्पदंश के मामले को लेकर एडवाइजरी भी जारी की है सांप के काटने पर झाड़ फूंक मे लगे रहे पीड़ित का उपचार कराए। इसी क्रम में नागाबावडी पर एक नाग नागिन का जोडा अंलिगन जोडे का वीडियो वायरल हुआ है वही नरवर क्षेत्र में 8 साल के बच्चे को सांप ने डस लिया है उसे इलाज के लिए ग्वालियर अस्पताल में भर्ती कराया गया है।  

नागाबावडी पर अंलिगन करते देखे गया नाग नागिन का जोडा

शिवपुरी के देहात थाना क्षेत्र के फोरलेन हाईवे नागाबावड़ी कृष्णा होटल के पास एक खेत में नाग-नागिन आलिंगन करते हुए दिखाई दिए। लोगों ने इसका वीडियो भी बनाया। जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। बता दें कि बारिश के कारण गर्मी से निजात मिली है। कई माह की गर्मी और उमस के बाद मौसम खुशनुमा हुआ है। इसका असर इंसानों के साथ साथ जीव-जंतुओं पर भी देखा जा रहा है।

यह घटना आज सोमवार दोपहर 4 बजे की बताई गई है। जहां नागाबावड़ी क्षेत्र के कृष्णा होटल के पास एक पत्थरों की बाउंड्री बॉल किनारे नाग नागिन को एक साथ देखा गया था। नाग-नागिन को आलिंगन करते हुए सबसे पहले होटल पर बैठे लोगों द्वारा देखा गया था। जैसे ही यह सूचना ग्रामीणों तक पहुंची तो आस पास के लोग नाग-नागिन की प्रेम लीला देखने मौके पर पहुंच गए। करीब आधे घंटे के बाद नाग-नागिन मौके से निकल गए। एहतियातन इसकी सूचना वन विभाग की रेस्क्यू टीम को भी दी गई।

8 साल के मासूम को सांप ने डसा

शिवपुरी जिले के नरवर कस्बे में एक 8 साल के बालक को सांप ने काट लिया। परिजनों को जब इस बात का पता लगा तब वह बालक को अस्पताल न ले जाते हुए झाड़फूंक में जुट गए। इधर परिजनों की सूचना पर सर्पमित्र भी मौके पर पहुंचे। जहां सर्प मित्र ने पहले सांप का रेस्क्यू किया।

नरवर कस्बे के वार्ड क्रमांक 11 में रविवार की शाम 8 साल के मनीष बाथम को घर में मुंह धोते वक्त कोबरा नागिन ने काट लिया था। दर्द से छटपटाते मनीष ने यह बात अपने परिजनों को बताई थी। परिजनों ने झाड़फूंक शुरू कर सर्प मित्र को भी सूचित कर दिया था। सर्पमित्र सलमान पठान ने मौके पर पहुंचकर पहले कोबरा नागिन का रेस्क्यू किया।  इसके बाद परिजन बालक को लेकर ग्वालियर रवाना हुए। सर्प मित्र ने बताया कि कभी भी सर्पदंश का शिकार होने के बाद सीधा अस्पताल ले जाना चाहिए।