SHIVPURI NEWS - सोनाली को 20 लाख रुपए के लिए इंजीनियर ​पति ने भगाया

Bhopal Samachar

शिवपुरी। शिवपुरी के महिला थाने में शिवपुरी शहर में निवास करने वाली सोनाली के आवेदन पर ग्वालियर के ससुराल के समस्त परिवार पर दहेज एक्ट का मामला दर्ज किया है। पीडिता की शादी को अभी 6 माह ही हुए है,पीडिता का कहना है कि उसका पति सॉफ्टवेयर इंजीनियर है और वह दहेज में 20 लाख रुपए की कार की डिमांड कर रहा था मांग पूरी नही होने पर उसके साथ मारपीट कर उसे घर से भगा दिया।

शिवपुरी की रहने वाली सोनाली की शादी ग्वालियर के रहने वाले शिवम श्रीवास्तव के साथ 6 जून 2023 को हुई थी। शिवम सॉफ्टवेयर इंजीनियर है और एक प्राइवेट कंपनी में काम करता है। शादी धूमधाम से की गई और नगदी से लेकर जेवरात भी दहेज में दिए गए। लेकिन ससुराली मिले हुए दहेज़ से संतुष्ट नहीं थे। कुछ माह बाद ही वे सोनाली से 20 लाख रूपए के दहेज की मांग करने लगे।

सोनाली के मुताबिक ससुराली उसके पति को सॉफ्टवेयर इंजीनियर बताते हुए पर्याप्त दहेज न मिलने की बात कहते हुए शारीरिक और मानसिक प्रताड़ना देने लगे थे। 15 नवंबर को पति शिवम और ससुरालियों ने मारपीट कर ससुराल से भगा दिया। तबसे मैं अपने मायके में रह रही थी। लेकिन पति लेने नहीं आया। महीनों इंतजार के बाद दहेज़ प्रताड़ना की शिकायत महिला थाना में दर्ज कराई है।

पुलिस ने पति शिवम श्रीवास्तव, सास मंजूला, ससुर संजय श्रीवास्तव, ननद शिल्पी श्रीवास्तव एवं चाचा ससुर शैलेश श्रीवास्तव के खिलाफ अपराध धारा 85,351(2) भा.न्या.सं. 3/4 दहेज प्रतिषेध अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी है।