SHIVPURI मेडिकल कॉलेज में शुरू हुई अल्ट्रासाउंड, यह रहेगा समय

Bhopal Samachar

शिवपुरी। श्रीमंत राजमाता विजयाराजे सिंधिया चिकित्सा महाविद्यालय एवं चिकित्सालय, शिवपुरी में लगभग लंबे समय के बाद अल्ट्रासाउंड शुरू होने से मरीजों और गर्भवतियों ने राहत महसूस की है। रेडियोलॉजिस्ट के न होने के चलते कुछ समय पहले अल्ट्रासाउंड नहीं हो पा रहे रहे थे फिलहाल मेडिकल कॉलेज में रेडियोलॉजिस्ट के आने के बाद बाद यह सुविधा शनिवार को शुरू कर दी गई है।

अधिष्ठाता डॉक्टर डी. परमहंस ने मेडिकल कॉलेज के एक रेडियोलॉजिस्ट डॉक्टर आस्था अग्रवाल को व्यवस्था के तौर पर यहां तैनात किया गया है। साथ ही यह भी कहा कि चिकित्सालय में आने वाले मरीजों को सुविधा उपलब्ध कराने के उद्देश्य से चिकित्सालय में भर्ती मरीजों के अल्ट्रासाउंड
 रेडियोडायग्नोसिस विभाग में प्रातः 09:00 बजे से दोपहर 02:00 बजे के मध्य अल्ट्रासाउंड सुविधा मरीजों को प्रदान की जाएगी। प्रारंभिक रूप में केवल चिकित्सालय में भर्ती मरीजों को आवश्यक होने पर अल्ट्रासाउंड किया जावेगा।

इसी के साथ चिकित्सालय में आ रहे एएनसी मरीज एवं गर्भवती महिलाओं के अल्ट्रासाउंड स्त्री एवं प्रसूति रोग विशेषज्ञ द्वारा स्त्री एवं प्रसूति रोग विभाग में संचालित की जा रही अल्ट्रासाउंड मशीन द्वारा किये जावेगें। इस दौरान अधीक्षक आशुतोष चौऋषि, डॉक्टर राजेश अहिरवार, डॉक्टर पंकज शर्मा सहित वरिष्ठ चिकित्सक, स्टाफ मौजूद रहे।
G-W2F7VGPV5M