SHIVPURI NEWS -जीजा के घर साली की संदिग्ध मौत, जीजा ने जंगल में चोरी छुपे अंतिम संस्कार कर दिया, शिकायत

Bhopal Samachar

शिवपुरी। अमोला थानांतर्गत ग्राम थरखेड़ा में एक महिला की अपने जीजा के घर संदिग्ध हालातों में मौत हो गई। महिला के जीजा और उसके परिजनों ने मृतिका के पति व मायके वालों को सूचना दिए बिना ही चोरी-छिपे जंगल में उसका अंतिम संस्कार कर दिया। महिला के स्वजन को जब इसकी जानकारी लगी तो वह मृतिका के जीजा के घर पहुंचे। वहां मौत के कारणों और सूचना न देने के संबंध में कोई उचित जवाब नहीं मिला।

अंततः मृतिका के स्वजन अमोला थाने पहुंचे जहां उनकी कोई सुनवाई नहीं की गई तो वह गुरुवार को पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचे, जहां महिला के स्वजन ने शिकायत दर्ज कराई है। शिकायती आवेदन में उल्लेख है कि सीमा पत्नी रवि आदिवासी करीब छह सात माह पहले अपने बच्चों के साथ रिश्ते में जीजा लगने वाले धरखेडा निवासी अंतु आदिवासी के यहां आई थी। जब वह वापस अपने घर नहीं गई तो उसे लेने के लिए उसकी जेठानी ममता आदिवासी थरखेड़ा आई और सीमा को ले जाने का प्रयास किया परंतु उसे नहीं जाने दिया।

इसके बाद सीमा का पति उसे लेने के लिए थरखेड़ा आया लेकिन उस दिन भी अंतु ने सीमा को छिपा दिया और उसके साथ नहीं भेजा। इस पर रवि अपनी बेटी को लेकर वापस चला गया। बताया जा रहा है कि इसके बाद अंतु के घर पर काफी झगड़ा हुआ और 27 मई को सीमा की संदिग्ध हालातों में मौत हो गई। अंतु और उसके स्वजन ने रात ही रात में जंगल में ले जाकर शव का अंतिम संस्कार कर दिया।

जब सीमा के मायके और ससुराल वालों को इस बात की जानकारी लगी तो वह अंतु सहित अमोला थाने पहुंचे, परंतु कहीं से भी उन्हें उचित जवाब नहीं मिला और न ही मामले में कोई कार्रवाई गई। सीमा के स्वजन का आरोप है कि अंतु और उसके स्वजन ने सीमा की हत्या कर दी है, परंतु अमोला पुलिस शिकायत के बावजूद मामले में कोई कार्रवाई नहीं कर रही है। यही कारण है कि वह गुहार लगाने के लिए पुलिस अधीक्षक के यहां आए हैं।
G-W2F7VGPV5M