SHIVPURI NEWS - विधानसभा उम्मीदवार ने किया आदिवासियों की जमीन पर कब्जा का प्रयास

Bhopal Samachar

कोलारस। शिवपुरी जिले के कोलारस अनुविभाग के इंदार थाना क्षेत्र के इमलोदा गांव में जमीन के विवाद को लेकर दो पक्षों में विवाद के बाद झगड़ा हो गया।  इमलोदा गांव के आदिवासियों ने चंदेरी विधानसभा साल 2018 में सपा से उम्मीदवार रह चुके जयपाल यादव पर आदिवासियों की जमीन पर कब्जा करने के आरोप लगाते हुए महिलाओं के साथ धक्का मुक्की और मारपीट के आरोप लगाए हैं।

वहीं सपा से चुनाव लड़ने के बाद कांग्रेस में शामिल हुए जयपाल यादव ने आदिवासियों और कुछ उनके समाज के लोगों पर मारपीट के आरोप लगाए हैं। दोनों पक्षों ने इसकी शिकायत इंदार थाना में दर्ज कराई है। पुलिस ने दोनों पक्षों के खिलाफ मारपीट की धाराओं में क्रॉस केस दर्ज कर विवेचना में लिया हैं।

बताया जा रहा है कि इमलोदा गांव में पप्पू आदिवासी का सरकारी 5 बीघा जमीन पर कई वर्ष पुराना कब्जा है। वहीं फूलवती आदिवासी के पति रमेश आदिवासी के नाम 3 बीघा का पट्टा है। जयपाल यादव पर आरोप है कि उक्त जमीन पर जयपाल यादव कब्जा करना चाहता है। जबकि जयपाल यादव का दावा है कि वह जमीन उसकी है। इसी बात को लेकर दोनों पक्षों के बीच विवाद हुआ था।

बताया गया है कि बीते रोज पप्पू आदिवासी और फूलवती आदिवासी ने उक्त जमीन को जुतवाने के लिए हरपाल यादव के ट्रैक्टर को बुलवाया था। जमीन जोते जाने की सूचना जयपाल यादव को लग गई थी। जब जयपाल मौके पर पहुंचा तो दोनों पक्षों में झगड़ा हो गया।

इस झगड़े में आदिवासी पक्ष ने जयपाल यादव पर कार चढ़ाने और साथ ही महिलाओं के साथ बदसलूकी करने के आरोप लगाए हैं। वहीं जयपाल यादव का कहना है कि उसकी जमीन पर कुछ लोग कब्ज़ा करने के लिए जोतना चाहते थे।

जब वह रोकने पहुंचा तो उसके साथ बल्लू यादव, शिवेन्द्र यादव, गोविंद यादव, शिशुपाल यादव और कुछ आदिवासियों ने मिलकर मारपीट करते हुए उसके कपडे फाड़ दिए और साथ गाडी में तोड़फोड़ कर दी गई। इंदार थाना पुलिस ने जयपाल यादव की शिकायत पर 4 लोगों के खिलाफ और आदिवासी पक्ष की शिकायत पर जयपाल के खिलाफ मामला दर्ज कर विवेचना में लिया है।