SHIVPURI NEWS - करैरा और पिछोर में लहरा रही थी गांजे की खेती पुलिस पहुंच गई

Bhopal Samachar

करैरा। शिवपुरी की करैरा पुलिस ने बांसगढ गांव के एक खेत पर छापामार कार्रवाई कर गांजा की लहलहाती हुई फसल को बरामद किया। पुलिस ने गांजे की खेती करने वाले एक आरोपी को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है। बता दें कि आरोपी किसी किसान की जमीन बटाई से लेकर गांजे की खेती वर्षों से कर रहा था।

करैरा एसडीओपी शिवनारायण मुकाती ने बताया कि करैरा थाना प्रभारी सुरेश शर्मा को बांसगढ में गांजे की खेती होने की सूचना मिली थी। पुलिस ने मुखबिर के बताए खेत पर छापा मारकर एक ग्रामीण को पकड़ा था। खेत पर जगह जगह गांजे के पौधे लगे थे। जिनकी लम्बाई चार फीट तक की थी। पूछताछ में पकड़े गए आरोपी ने अपना नाम प्रेम सिंह उर्फ प्रेम नारायण पुत्र मुलुआ कुशवाह निवासी मुलुआ बताया था।

प्रेम सिंह उर्फ प्रेमनारायण पिछले 6 सालों से प्रागीलाल शर्मा के खेत को बटाई से लेकर करता हुआ आ रहा था। इस बीच उसने पैसे कमाने का शॉर्टकट के रास्ते को अपनाते हुए गांजे के पेड़ों को लगाना शुरू कर दिया था। करैरा पुलिस ने 66 छोटे-बड़े खेत में खड़े पेड़ों को उखड़वाया जो वजन में 14 किलो 400 ग्राम निकले जिनकी कीमत 1 लाख 40 हजार रूपए आंकी गई है। पुलिस ने गांजे की फसल जब्त कर आरोपी प्रेम सिंह उर्फ प्रेम नारायण पुत्र मुलुआ कुशवाह के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

मायापुर पुलिस को गांजे की खेप के साथ आरोपी को पकड़ा

इधर मायापुर थाना प्रभारी नीतू सिंह ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर से हाई स्कूल के पास तालाब किनारे पिपरौदा उबारी गांव से आरोपी रामनरेश पुत्र जिहान सिंह यादव (34) निवासी ग्राम पिपरौदा उबारी को पकड़ा था। आरोपी के पास से पुलिस ने 1 किलो 250 ग्राम गांजा बरामद किया था। पकड़े गए आरोपी के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है।