SHIVPURI NEWS - विश्व शांति के लिए नरवर में भागवत कथा शुरू,निकाली गई विशाल कलश यात्रा

Bhopal Samachar

नरवर। नरवर के फुर्तला में विश्व कल्याण जग एवं श्रीमद् भागवत कथा का आयोजन किया जा रहा है. जिसको लेकर भव्य कलश यात्रा निकाली गई। कलश यात्रा में सैकड़ों की संख्या में महिलाओं, पुरुषों ने हिस्सा लिया और सिर पर कलश रखकर नरवर से शहर भ्रमण करते हुए फुर्तला पहुंची।

विश्व कल्याण को लेकर 19 जून से श्रीमद् भागवत कथा का आयोजन किया जा रहा है, जिसका समापन 27 जून को किया जाएगा।  इसी को लेकर भागवत कथा से पहले बुधवार को कलश यात्रा निकाली गई। कलश यात्रा में महिला श्रद्धालुओं ने पूरे उत्साह के साथ भाग लिया। इस दौरान सभी भक्ति गीतों पर झूमती नजर आईं। महिलाएं पूरी आस्था, विश्वास के साथ कलश यात्रा और यज्ञ हवन कार्यक्रम में शामिल होने के लिए पहुंची थी।

कलश यात्रा में शामिल सैकड़ों महिलाएं, पुरुष श्रीमद् भागवत कथा का कार्यक्रम: 19 जून को कलश यात्रा निकाली गई. जिसके बाद 20 जून से भागवत कथा की शुरुआत होगी. भागवत कथा आयोजन को लेकर पूरे इलाके का माहौल भक्तिमय बना हुआ है. पूजा की तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं।

कार्यक्रम के आयोजक ग्रामवासियों ने दी जानकारी: श्रीमद् भागवत कथा के आयोजक ग्रामीणों ने बताया कि 'श्रीमद् भागवत कथा का आयोजन होना है, श्रीमद् भागवत कथा का वाचन पंडित नरेश कुमार शास्त्री द्वारा किया जाएगा,जिसको लेकर कलश यात्रा का आयोजन किया गया है. कलश यात्रा में सैकड़ों की संख्या में महिलाएं शामिल हुईं।