SHIVPURI NEWS - बिजली कंपनी की बैठक में चारों विधायक बोले - फोन नहीं उठाते अधिकारी, जनता की कौन सुनेगा

Bhopal Samachar

शिवपुरी। मध्य प्रदेश शासन के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने शुक्रवार की देर रात 10 बजे बिजली कंपनी के अधिकारियों की बैठक ली,इस बैठक में एक स्वर में जिले के विधायक बोले की कंपनी के अधिकारी हमारे फोन तक नही उठाते,पब्लिक के साथ यह क्या करते होगें। इस बात पर मंत्री जी ने अधिकारियों ने कड़ी फटकार लगाई। वही इस बैठक में जिले के चारों विधायकों ने बिजली कटौती के शेड्यूल के बाद रात की कटौती पर नाराजगी व्यक्त की।

ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर शुक्रवार देर रात शिवपुरी आए और उन्होंने पहले रात 8 बजे से होटल पीएस में भाजपा संगठन नेताओं से बातचीत की और फिर बिजली कंपनी की बैठक के लिए रात 9.30 बजे वह बिजली कंपनी के वृत्त कार्यालय पहुंचे जहां जिले के चारों विधायकों की मौजूदगी में बिजली कंपनी की समीक्षा बैठक में भागीदारी की। इस दौरान 3 विद्युत सब-स्टेशन स्वीकृत करने की मांग भी विधायक देवेंद्र जैन ने की।

शिवपुरी विधायक देवेन्द्र जैन ने कहा कि शहर की आबादी 2 लाख से अधिक है और इतने बड़े शहरी क्षेत्र में एक भी डीई नहीं है। यहां के डीजीएम पर दूसरे जगह के भी प्रभार हैं, इसलिए शहर के लिए एक नया डीई बना दें तो इससे शहर की मॉनीटरिंग बेहतर हो सकेगी। वही आगामी 25 साल की शहर और जिले की आबादी के हिसाब से विद्युतीकरण कार्य योजना का प्लान बनाइए ताकि लंबे समय तक लोगों को लाभ मिल सके,इस कार्ययोजना को बनाने के लिए मंत्री ने स्वीकृति दी है।

यह बोले पिछोर विधायक प्रीतम लोधी

पिछोर के लिए 8 बिजली घर स्वीकृत हुए हैं। उन्हें जल्द शुरु करा दें तो समस्या से निजात मिल जाएगी। उन्होंने 25 साल से करारखेड़ा के साथ अन्य जगह जमे बिजली कंपनी के कर्मचारियों के स्थानांतरण की मांग रखी। इसके साथ ही कीस से विधानसभा का चुनाव लड़े कांग्रेस प्रत्याशी अरविंद लोधी पर आरोप लगाते हुए कहा कि पिछोर में उसी पर कंपनी के ठेका है और यह चाहे जब लाइट की समस्याएं खड़ी कर देते हैं कहते हैं लाइट चालू कराने के लिए परमिट चाहिए। ऐसे कांग्रेसियों की ठेकेदारी बंद होना चाहिए।

यह पीड़ा रही कोलारस विधायक महेंद्र यादव की

कोलारस विधायक महेंद्र यादव ने कहा कि ठेकेदार ने ऐसे लाइन डालने का काम किया तो 2025 की जगह 2030 में लाइन नहीं बिछेगी ट्रांसफार्मर गांव में रखे नहीं हो सकेंगे। इसलिए ठेकेदार की टाइम लिमिट और मॉनिटरिंग तय हो। ट्रांसफार्मर की क्षमता बढ़ाएं। 3 नए विद्युत सब-स्टेशन बनें।

इसी तरह करैरा विधायक रमेश खटीक ने करैरा और नरवर में लाइनमैन और बिजली कंपनी के कर्मचारी सही ढंग से काम ना करने की शिकायत की। यहां पोल टूटे पड़े हैं और अक्सर लाइट गोल रहती है, इसमें सुधार किए जाने की मांग रखी।

चारो विधायक एक स्वर में बोले फोन नहीं उठाते अधिकारी

बैठक में मौजूद जिले के चारों विधायकों ने जब शिकायत दर्ज कराई कि मंत्री जी हालात यह है कि अफसर हर दिन ट्रिपिंग कर रहे हैं। लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ता है। शहर में ही रात में कई बार अघोषित कटौती हो रही है। जब दिन में मेंटेनेंस के नाम पर कटौती हो रही है तो रात में क्यों।

ऊपर से अधिकारियों को फोन लगाओ तो उठाते नहीं आखिर जनता की समस्या सुनेगा कौन। तो जवाब में मंत्री तोमर ने अधिकारियों को कड़ी फटकार लगाई और हर समय जनप्रतिनिधियों के फोन रिसीव करने के निर्देश दिए। वहीं अवैध कॉलोनी में विद्युतीकरण योजना पर जब विधायक जैन ने सवाल पूछा तो मंत्री ने हाथ खड़े किए और कहा कि यह मामला राज्य शासन के अधीन है। हम बात करेंगे।