SHIVPURI NEWS - सीएम यादव का विधायकों से संवाद, गायब रहे पोहरी विधायक कैलाश कुशवाह, यह बोले

Bhopal Samachar

शिवपुरी। लोकसभा चुनाव होने के बाद मप्र सरकार अपने वर्किंग मोड पर आ चुकी है,इसी क्रम में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन सिंह यादव ने शिवपुरी जिले के विकास को लेकर जिले के भाजपा के चारों विधायकों के साथ आनलाइन संवाद किया है और इसमें विधायकों से कहा कि अपनी अपनी विधानसभा की 5 साल के विकास की प्लानिंग तैयार करे और पेपर वर्क पर जुट जाए।

विकास की प्लानिंग 1 जुलाई तक सीएम को पेश करनी है,इस बैठक में खास बात यह रही है कि विकास के वर्चुअल संवाद में पोहरी विधायक कैलाश कुशवाह गायब रहे। शिवपुरी जिले से पोहरी विधानसभा से कांग्रेस के विधायक कैलाश कुशवाह ने कहा कि मुझे इस बैठक की कोई सूचना नहीं दी,विकास के प्लान से पोहरी की 25 लाख की आबादी को वंचित करना लोकतंत्र नही हो सकता ह।

प्रदेश के सीएम डॉ मोहन सिंह यादव ने मप्र के सभी विधायकों से सीधा संवाद किया और प्रदेश स्तर पर कोई विकास योजना का सुझाव है तो वह भी मांगा। जिस पर विधायक अब 26-27 जून को विभागों से बैठक कर कार्ययोजना बनाने में जुट गए है।

जिला मुख्यालय के एनआईसी कक्ष मे शिवपुरी जिले के भाजपा के चारों विधायकों ने इस वर्चुअल संवाद में भाग लिया।  सीएम के इस संवाद के बाद जिले के चारों भाजपा विधायक विभिन्न विभागों और संगठन नेताओं से रायशुमारी में जुट गए है। कुछ का तो यहां तक कहना है कि वह 1 जुलाई के पहले सारी रिपोर्ट तैयार कर सीएम को भोपाल में सौंपेंगे,इस संवाद कार्यक्रम से जिले के एक मात्र कांग्रेसी विधायक कैलाश कुशवाह को दूर रखा गया था।

शिवपुरी विधायक देवेंद्र जैन-मेडिकल क्षेत्र में प्लान

विधायक देवेन्द्र जैन ने बताया कि हमने आज ही मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ. धर्मदास परमहंस से बातचीत की। जिसमें उन्होंने बताया कि एमआरआई, सीटी स्कैन और कैंसर यूनिट के लिए तकरीबन 40 करोड़ रुपए की जरूरत है। इसी तरह से जिला चिकित्सालय में 500 बेड बढ़ाने की योजना है। विद्युत सब स्टेशन और जलकुंभी हटाने के साथ अवैध कॉलोनी को विकसित करने में क्या वहां के लोगों की मदद कर सकते हैं यह प्लान दे रहे हैं।

कोलारस विधायक महेंद्र यादव-बाढ़ से बचाव

सीएम साहब ने अधिक से अधिक पौधारोपण करने की बात कही है, और बाढ़ से बचाव के लिए भी योजना बनाने कहा है। हम अपने क्षेत्र के विकास कार्यों की सूची तैयार कर रहें है। 1 जुलाई के पहले पूरी    

पिछोर विधायक प्रीतम लोधी-हम तैयारी कर रहे हैं

तालाब के साथ किले के पास वाले के हिस्से का सौंदर्यीकरण और पिछोर को जिला बनाने की मांग हमारी शामिल रहेंगी।

करैरा विधायक रमेश खटीक,स्वास्थ्य बिजली की चिंता  

करैरा और नरवर में एक्स-रे मशीन के साथ साथ टेक्नीशियन और सोनोग्राफी मशीन नहीं है। इसके साथ ही हमने बिजली, पानी और सड़क की कार्ययोजना की तैयारी की है।

पोहरी विधायक कैलाश कुशवाह, बैठक से दूर

पोहरी विधायक कैलाश कुशवाह को सीएम के इस संवाद कार्यक्रम से दूर रखा। शिवपुरी समाचार डॉट कॉम ने इस मामले को लेकर विधायक महोदय से बातचीत की तो उन्होने कहा कि इस बैठक को लेकर मुझे कोई जानकारी नहीं है। मैंने जिला पंचायत सीईओ से इस मामले को लेकर बातचीत की तो उन्होने कहा कि यह बैठक केवल भाजपा के विधायकों को लेकर थी।

मेरा यही कहना है कि यह बैठक भाजपा के विधायकों को लेकर थी,तो पार्टी कार्यालय में करते। इस बैठक में विधायकों से विकास की प्लानिंग को लेकर बातचीत की गई थी,मप्र में पोहरी विधानसभा भी आती है,इसलिए पोहरी विधानसभा के विकास की बात होनी चाहिए थी,यह पोहरी की 2 लाख की आबादी के साथ सौतेला व्यवहार है,यह लोकतंत्र के खिलाफ है।