SHIVPURI NEWS - मतगणना स्थल पर सभी तैयारियां पूरी, चाक चौबंद व्यवस्थाओं के बीच होगी मतगणना

Bhopal Samachar

शिवपुरी। लोकसभा निर्वाचन के लिए 7 मई को मतदान हुआ। अब 04 जून को मतगणना की जाएगी। मतगणना की सभी तैयारियां पूरी हो गई हैं। चाक चौबंद व्यवस्थाओं के बीच मतगणना की जाएगी। जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि जिले की पांच विधानसभा करैरा, पोहरी, शिवपुरी, पिछोर व कोलारस की मतगणना शासकीय पीजी कॉलेज शिवपुरी में होगी। मतगणना प्रातः 8:00 बजे से शुरू होगी। मतगणना प्रातः 8:00 बजे से शुरू होगी। जिसमें सुबह 8 बजे पोस्टल बैलेट की गणना शुरू होगी। इसके बाद 8:30 बजे ईवीएम मशीनों की गणना शुरू होगी। गुना संसदीय क्षेत्र में गुना,बमोरी और अशोकनगर, मुंगावली, चंदेरी  विधानसभा भी शामिल हैं। गुना संसदीय क्षेत्र के लिए डाक मतपत्र की गणना शिवपुरी में ही होगी।

प्रत्येक कक्ष में रहेंगी 16 टेबल

मतगणना के लिए विधानसभा वार प्रत्येक कक्ष में 16- 16 टेबल लगाई गई हैं। डाक मतपत्र की गणना के लिए 8 टेबल लगाई गई है। ईटीपीबीएस की गणना के लिए चार टेबल रहेंगी।

सुरक्षा व्यवस्था

मतगणना स्थल पर सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। पुलिस और सीआरपीएफ का फोर्स तैनात रहेगा। मतगणना में लगे अधिकारी कर्मचारी मतगणना एजेंट और मीडिया प्रतिनिधियों को प्रवेश पत्र के साथ ही प्रवेश दिया जाएगा।

मोबाइल फोन व धूम्रपान प्रतिबंधित

मतगणना स्थल में मोबाइल फोन सहित अन्य इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस नहीं ले जा सकेंगे। बीड़ी, सिगरेट, तंबाकू किसी भी प्रकार का धूम्रपान प्रतिबंधित रहेगा।
G-W2F7VGPV5M