SHIVPURI NEWS - गर्लफ्रेंड के पति और भाई ने ​अपने साथियों के साथ मिलकर की हल्के की हत्या

Bhopal Samachar

शिवपुरी। शिवपुरी शहर की सिटी कोतवाली सीमा में आने वाले ग्वालियर फोरलेन बाईपास पर एक ट्रक ड्रायवर की सिर कुचली लाश बीते 22 जून को मिली थी। बताया जा रहा है कि ड्राईवर के सिर पर पत्थर पटक कर उसकी हत्या की है। जब सुबह राहगीरों ने एक ट्रक के पास एक लाश देखी तो तत्काल पुलिस को इस मामले की सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल का निरीक्षण किया तो लाश के पास खड़े ट्रक के केबिन मे भी ब्लड के निशान मिले थे।

मुरैना के रहने वाले ट्रक मालिक अखिलेश कंषाना ने बताया कि ड्राइवर भरत जाटव उम्र 32 साल निवासी मुरैना ने दिल्ली से भोपाल का परचून का सामान भरा हुआ था और इस परचून को उतारने के लिए वह भोपाल जा रहा था,सिटी कोतवाली पुलिस ने इस मामले में अज्ञात पर हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

पुलिस इस हत्याकांड की आगे जांच की तो जांच में जानकारी मिली की मृतक हल्के उर्फ भारत जाटव के साथ दिल्ली से 2 हेल्पर चले थे। जिनकी पहचान संजू उर्म मुकेश पुत्र रामदास आदिवासी उम्र 21 साल निवासी धोलागढ थाना सुभाषपुरा व एक अन्य नाबालिग जो धोलागढ गांव का ही निवासी था। इन दोनों की मोबाइल भी बंद आ रहे थे इसलिए पुलिस का शक मजबूत हो गया। पुलिस ने इन दोनों को संजू के घर से  धोलागढ   से गिरफ्तार लिया।

पुलिस की पूछताछ में इन दोनो ने हल्के की हत्या करना स्वीकार किया और बताया कि  संजू आदिवासी की मामा की लडकी से पुराने समय से हल्के का अफेयर चल रहा था,यह अफेयर मामा की लडकी की शादी के बाद भी जा रहा इसलिए संजू और उसके जीजी छोटू माहौर ने उसकी हत्या करने का प्लान बनाया था।

योजना के अनुरूप ही 22 जून को जैसे ही दिल्ली से चलकर गाड़ी शिवपुरी जिले की सीमा में प्रवेश किया जब से ही संजू अपने साथियों को मोबाइल से पल पल की जानकारी दे रहा था। जैसे ही हल्के ने गाडी कठमई पर रोकी तो पूर्व से तैयार बैठे  
जीजा छोटू माहोर, घनश्याम पुत्र चैन सिंह मोगिया उम्र 28 साल निवासी विनेगा थाना सतनवाड़ा,संजू आदिवासी और एक और नाबालिग साथी ने लोहे के पाने व पत्थरों से मारपीट कर उसकी हत्या कर दी ओर सडक पर फेंक दी।

हत्या का षड्यंत्र रचने वाले धोलागढ़ में बैठे थे

करन पुत्र पिटटूराम आदिवासी निवासी धोलागढ़ द्वारा मोबाइल पर बातचीत कर षडयंत्र रच अंजाम दिया है एवं करन आदिवासी द्वारा ही घनश्याम व छोटू को हल्के की हत्या करने के लिए मोबाइल से जानकारी देकर कठमई भेजा था एवं करन आदिवासी को मोबाइल से पहुंचने वाले स्थानों की सूचना मृतक हल्के के साथ बैठे हेल्पर संजू उर्फ मुकेश आदिवासी एवं एक नाबालिग द्वारा लगातार दी जा रही थी।

आरोपी संजू आदिवासी, घनश्याम आदिवासी को गिरफ्तार किया गया है व एक अन्य नाबालिग की संलिप्तता होने से पकड़ा है एवं आरोपी गणों से घटना में प्रयुक्त रक्तरंजित पत्थर जो छुपा दिए थे उन्हें जब्त किया गया है।