SHIVPURI NEWS - अध्यक्ष जी के वार्ड में बूंद बूंद को तरसी जनता, 4 पार्षद सहित भाजपा के VIP नेता भी रहते है इस वार्ड में

Bhopal Samachar

शिवपुरी। शिवपुरी नगर पालिका के वार्ड क्रमांक 18  इस समय भयंकर जलसंकट का सामना कर रहा है,इस वार्ड में नगर पालिका अध्यक्ष सहित 4 पार्षद निवास करते है,वही भाजपा के प्रदेश कार्यसमिति तक के नेता इस वार्ड के निवासी है,फिर इस वार्ड के वासी पानी के लिए तरस रहे है। पार्षद का कहना कि नगर पालिका मे कोई सुनवाई नही है,केवल 3 बोर और एक टैंकर इस वार्ड के लोगों की प्यास बुझा रहा है। मडीखेडा महीने में केवल 2 बार ही आती है।

नगर पालिका का झांसी तिराहे के राघवेंद्र नगर-तुलसी नगर,झांसी तिराहे का क्षेत्र को जोडकर बने इस वार्ड में पेयजल का संकट है। इस वार्ड में जनसंख्या लगभग 10 हजार के लगभग है,वोटर संख्या 3200 से है लेकिन इससे अधिक किराए दार निवास करते और 2 हजार ऐसे बच्चे है जो अभी मतदान करने की उम्र तक नही पहुंचे है। शहर के वार्ड क्रमांक-18 में चलने वाले पांच बोर पूरी तरह से बंद पड़े हुए हैं। किसी की केबिल फूंकी पड़ी हुई है तो किसी के पाइप फूटे पड़े हैं और किसी की मोटर खराब है। ऐसे में वार्ड वासियों को पीने का पानी तक नहीं मिल पा रहा है।

मड़ीखेड़ा जलावर्धन योजना की सप्लाई नियमित नही आने के कारण जल संकट विकराल रूप धारण कर चुका है। वार्ड वासियों को प्राइवेट टैंकर मंगवाने पर मजबूर होना पड़ रहा है। वार्ड के लोगो कहना है कि जब ये लोग यहां की भाजपा पार्षद से शिकायत करते हैं तो पार्षद हमेशा यह कहती है कि वह समस्या के समाधान के लिए कई बार लिखित और मौखिक शिकायत नपा के जिम्मेदारों को दर्ज करवा चुकी है, परंतु कही कोई सुनने वाला ही नहीं है।

बताया जा रहा हैं कि वार्ड क्रमांक 18 में पूर्व उपाध्यक्ष अन्नी शर्मा के द्वारा आंगनबाड़ी और गांधी पेट्रोल के पास बोर लगवाये गये थे, लेकिन पार्षद मीना कुलदीप शर्मा के द्वारा वार्ड में लगी हुई मोटरों को निकालकर, राघवेन्द्र नगर के पार्क में लगवा दी। जिसकी वजह से आसपास के रहने वाले रहवासियों के कंठ सूखे पड़े हुए हैं। पार्षद के होने के बाद भी वार्ड में ना ही पानी के टैंकर उपस्थित हो पा रहे हैं एवं पूर्व में नगरपालिका अध्यक्ष गायत्री शर्मा को वार्डवासियों ने आवेदन भी दिये थे कि वार्ड में पानी की समस्या बनी हुई हैं।

इस बोर में पानी है लेकिन मोटर पाइप गायब

इसके साथ ही गांधी पेट्रोल पंप के पास लगा हुआ बोर से एक सैकड़ा परिवार पानी भरते थे लेकिन बोर की मोटर और पाइप गायब है। पार्षद रीना कुलदीप शर्मा का कहना है कि पूर्व पार्षद ने इस मोटर और पाइप को निकलवा दिया है,लेकिन इस बोर से पानी पी रहे लोगों का कहना है कि इस बोर की मोटर और पाइप राघवेन्द्र नगर वाले बोर में डाल दिए गए है। अब इस बोर में मोटर नही होने के कारण इस क्षेत्र के लोगों के कंठ सूखे है।

यह है वार्ड की बोरो की स्थिति

केंद्रीय विद्यालय वाला बोर का वाटर लेवल नीचे चला गया है पाइप बढने है लेकिन काम नही हो पा रहा है। काली माता मंदिर वाला वोर काम कर रहा हैै। खेड़ापति कॉलोनी पार्क वाला बोर की दम टूट गई,वाटर लेवल नीचे जाने के कारण कुल्ला कर रहा है संजीव कान्वेंट स्कूल की गली वाला वोर पिछले 2 महिने से मोटर फुकी है ठेकेदार सही नही कर रहा है। तुलसी नगर शेरा के पास वाला बोर सांसे टूट चुकी है पाइप टूटा है,लेकिन पाइप नही बदल रहे है। कुल मिलाकर एक बोर है तो पूरी ताकत से काम रहा है वही दो बारो की दम टूट चुकी है और 2 बोर नगर पालिका प्रबंधन की लापरवाही का शिकार है। इस वार्ड में मडीखेडा के कनेक्शन है लेकिन टंकी समय पर नही भरती है इस कारण इन गर्मियों में एक माह में 2 दिन ही सप्लाई आ रही है। वही एक टैंकर नगर पालिका ने इस वार्ड को दिया हे वह भी दिन में चार से पांच चक्कर लगा रहा है।

भाजपा के वीआईपी रहते है इस वार्ड में

वार्ड क्रमांक 18 में आरएसएस का कार्यालय,नगर पालिका अध्यक्ष गायत्री शर्मा का निवास,वार्ड क्रमांक 19 के पार्षद और पीआईसी सदस्य रामसिंह यादव,वार्ड क्रमांक 20 के पार्षद विजय बिंदास,भाजपा प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य हरवीर रघुवंशी,भाजपा के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य धैर्यवर्धन शर्मा,पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष कमला बैजनाथ यादव का परिवार,भाजपा ग्रामीण मंडल के उपाध्यक्ष धनपाल यादव,सिंधिया समर्थक नेता चंद्रपाल यादव इस वार्ड में ही निवास करते है लेकिन फिर भी इस वार्ड की जनता पीने के पानी तक को संघर्ष कर रही है।

 इनका कहना है।
मैं 4 से 5 दिनों के अंदर एलएमएल शोरूम के ऊपर हर गली में चार चार पाईप डलवा दूंगा। एवं लोगों को हर गली में पानी उपलब्ध होने लगेगा।
सीएमओ के एस सगर
 
G-W2F7VGPV5M