SHIVPURI NEWS - प्रशासन ने जमींदोज कर दी 16 दुकाने, कलेक्टर के आदेश पर हुई कार्रवाई

Bhopal Samachar

शिवपुरी जिले खोड़ पंचायत में आज प्रशासन ने अतिक्रमण कर बनाई गई एक साथ 16 नवनिर्मित दुकानों के जमीदोज कर दिया है। गौरतलब है कि अतिक्रमण को लेकर पंचायत स्तर पर दुकानों को तोड़ने की यह सबसे बड़ी कार्रवाई मानी जा रही है। इस दौरान मौके पर प्रशासनिक अधिकारी सहित भारी संख्या में पुलिस बल मौजूद रहा था।

जानकारी के मुताबिक खोड़ पंचायत के खोड़ गांव में गोरा-टीला के मुख्य मार्ग बनी सोलह अवैध दुकानों पर बुलडोजर चला कर तोड़ दिया गया है। बताया गया है कि खोड़ आदिम जाति कल्याण बालिका छात्रावास के सामने बल्लू पुत्र प्रेमा साहू व अरविंद पुत्र केदार साहू के द्वारा पिछले दो माह पहले से दुकानों का निर्माण कराया जा रहा था।

इसी दौरान शिवपुरी कलेक्टर रविन्द्र कुमार चौधरी ने पिछोर जाते हुए इस निर्माण को देख लिया था और हल्का पटवारी व तहसीलदार को जांच कर कार्रवाई करने के आदेश दिए। इसी दौरान पंचायत सचिव के द्वारा निर्माण के बारे में अनेकों बार नोटिस जारी किए गए।

हालांकि, नोटिस पहुंचने के बाद भी निर्माण कर्ताओं के द्वारा किसी भी प्रकार के दस्तावेज प्रस्तुत नहीं किए गए। जिस पर प्रशासन के द्वारा आज कार्रवाई करते हुए इन 16 नव-निर्मित दुकानों को जेसीबी से गिराकर जमींदोज किया गया।

इस कार्रवाई में पिछोर तहसीलदार शिव शंकर गुर्जर, खोड़ चौकी प्रभारी उपनिरीक्षक अंशुल गुप्ता, पंचायत सचिव सुरेंद्र शर्मा, हल्का पटवारी हेमंत शर्मा, चौकीदार और चौकी खोड़ व थाना भौती थाना की पुलिस मौके पर तैनात रही।