भागवत कथा को लेकर लोधिया में आपसी खूनी संघर्ष में एक 60 साल के वृद्ध की मौत

Bhopal Samachar

कोलारस। खबर शिवपुरी जिले के कोलारस अनुविभाग के रन्नौद थाना सीमा में आने वाले विजयपुरा गांव में एक हत्या का मामला प्रकाश में आया है। बताया जा रहा है कि गांव में पूर्व में हो चुकी एक भागवत कथा कि विवाद में लोधियों के आपसी संघर्ष में एक एक 60 साल के वृद्ध की मौत हो गई वही 5 अन्य घायल हैं।

जानकारी के अनुसार 15 दिन पूर्व विजयपुरा गांव मे स्थित मंदिर पर आदिवासी समाज ने एक सामूहिक भागवत कथा का आयोजन कराया था। इस कथा में गांव के प्रत्येक समाज के लोगों ने शिरकत की थी। इस कथा में विवाद भी हुआ था कुछ लोधीयो के परिवार इस कथा में शामिल नही हुए थे।

बताया जा रहा है कि विजयपुरा गांव में निवास करने वाले एक लोधी परिवार रविवार की दोपहर अपना दैनिक काम अपने घर में कर था। परिवार के रामजीलाल लोधी ने पुलिस को बताया मेरे पिता प्रेम नारायण लोधी,भाई भगवत लोधी,भतीजा अनिल लोधी और पत्नी भूरिया लोधी अपने घर पर थे। तभी हमारे गांव में ही रहने वाले जितेन्द्र लोधी, राधे लोधी,अजब सिंह लोधी,प्राण सिंह लोधी हाथो मे लुहांगी सरिया ओर लट्ठ लेकर घर में घुस आए।

सभी लोग आकर बोले की तुम लोग आदिवादियो की भागवत कथा में शामिल क्यों हुए। इस बात पर विवाद होने लगा और घर में घुसकर गंदी गंदी गालियां देने लेगे। जब हमने मना किया तो सब ने एक राय होकर परिवार के सभी लोगों पर लुहांगी और सरिया व लाठियों से हमला कर दिया।

इस हमले में प्रेम नारायण लोधी, रामजीलाल लोधी, भाई भगवत लोधी, भतीजा अनिल लोधी, पत्नी भूरियाबाई लोधी घायल हो गए। इस संघर्ष में प्रेम नारायण लोधी गंभीर रूप से घायल हो गया। उसके सिर में लुहांगी और लाठियों से हमला किया जिससे उसका सिर फट गया। ग्रामीणों ने सभी घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया जहां प्रेम नारायण लोधी उम्र 60 साल की इलाज के दौरान मौत हो गई। 
G-W2F7VGPV5M