SHIVPURI NEWS - महिलाओं ने रैली और भजन गाकर ग्रामीणों से की वोट डालने की अपील

Bhopal Samachar

शिवपुरी। जिले में लोकसभा चुनाव को लेकर मतदाता जागरूकता अभियान के अंतर्गत विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। इसी क्रम में मप्र ग्रामीण आजीविका समूह की महिलाओं ने इसमें सक्रिय भागीदारी शुरू कर दी है। चलें बूथ की ओर अभियान के तहत बुधवार को जिलेभर में मतदाता जागरूकता रैली आयोजित हुई। स्व सहायता समूह की महिलाओं ने गांव गांव रैली निकालकर और भजन गीत के माध्यम से मतदान करने के लिए प्रेरित किया।

शिवपुरी जनपद के ग्राम पिपरसमां और रातौर में आजीविका मिशन के जिला प्रबंधक अरविंद भार्गव भी शामिल हुए। यहां पर समूह की महिलाओं ने सबसे पहले भजन गाकर महिलाओं से वोट डालने की अपील की। स्थानीय महिलाओं ने अपनी बोली में अपनी भाषा में मतदाता जागरूकता से संबंधित यह भजन बनाए जिसे गाकर ही महिलाओं ने वोट डालने की अपील की।

रैली के माध्यम से ग्रामीणों से अपील की। 7 मई को सभी लोग घरों से निकले और वोट डालें। इस मौके पर सारे काम छोड़ दो सबसे पहले वोट दो और वोट डालना हमारा अधिकार जैसे नारों से पूरा गांव गुंजायमान हो गया।

मप्र ग्रामीण आजीविका मिशन समूह के जिला प्रबंधक अरविंद भार्गव ने बताया कि इस तरह के अभियान निर्वाचन आयोग के निर्देश पर पूरे जिले भर में आयोजित किए जा रहे हैं जिससे 7 मई को होने वाले मतदान में लोग ज्यादा से ज्यादा वोट डालने के लिए आएं। इस जागरूकता कार्यक्रम में मप्र ग्रामीण आजीविका मिशन नोडल व संचार प्रमुख समर्थ भारद्वाज सहित उनकी टीम मौजूद रही।
G-W2F7VGPV5M