SHIVPURI NEWS - अगर मेरे खून की भी आपको आवश्यकता होगी तो हाजिर हूं: ज्योतिरादित्य सिंधिया

Bhopal Samachar

शिवपुरी। लोकसभा चुनाव को उम्मीदवार ने अपना शक्ति प्रदर्शन शुरू कर दिया है। इसी क्रम में आज गुना शिवपुरी संसदीय क्षेत्र से  भाजपा प्रत्याशी ज्योतिरादित्य सिंधिया सहित प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री सुश्री उमा भारती ने आज पिछोर के छत्रसाल स्टेडियम में जनसभा को संबोधित किया

पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने कहा कि मैं ज्योतिरादित्य सिंधिया जी को ललचाई नजरों से देखती थी कि यह बीजेपी में कब आएंगे इनमें जो शक्ति, गुण व संस्कार है वह बीजेपी के हैं। यह कांग्रेस के हो ही नहीं सकते। मुझे पता था कि यह हमारी पार्टी के लिए बने हैं किसी भूल से उधर गए हैं। उन्होंने कहा कि कमलनाथ की सरकार ने वादाखिलाफी की, किसानों का कर्ज माफ नहीं किया। 
जब सिंधिया ने कहा तो कमलनाथ जी ने कहा सड़क पर आ जाओ अगर हमारा विरोध करना है तो लेकिन उनको याद नहीं रहा कि यह विजयाराजे सिंधिया का पोता है जो काम अम्मा महाराज ने किया वह काम सिंधिया ने कर दिखाया और हमेशा के लिए कांग्रेस को खत्म कर दिया। उमा भारती ने कहा कि मध्य प्रदेश में भाजपा की सरकार पहली बार बनी तो उसमें सिंधिया वंश का योगदान रहा और अंत में मिट गई व फिर बनी तो उसमें भी सिंधिया वंश का योगदान रहा।
  भारती ने कहा कि ज्योतिरादित्य सिंधिया अपने वचन के धनी है प्राण जाए पर वचन न जाए। उमा भारती ने मोदी जी की तारीफ की और कहा कि वह हमारे सपनों को साकार कर रहे हैं जैसा नेता वह देखना चाहती थी मोदी जी वैसे ही नेता है। भारती ने कहा कि राम तो आए लेकिन राम राज्य आना जरूरी इसके लिए मोदी जी को सिंधिया जैसे सांसदों की जरूरत है।

जिंदगी में रिश्तों की पूंजी ही असली पूंजी: सिंधिया
सभा को संबोधित करते हुए लोकसभा प्रत्याशी सिंधिया ने कहा कि आज मेरे लिए एक बहुत ही भावुक क्षण है। राजनीति आती है जाती है लेकिन मैं मानता हूं जिंदगी में अगर कोई असली पूंजी है तो वह रिश्तों की पूंजी है, संबंधों की पूंजी है। 

आज पिछोर में अस्वस्थ होने के बावजूद मेरी लड़ाई में, मेरे जन सेवा के पथ को आशीर्वाद देने के लिए जिनके साथ मेरे हृदय का संबंध है मेरी बुआ उमा भारती जी आपके समक्ष हैं। मेरा उनका कोई राजनीतिक संबंध नहीं है अगर कोई संबंध है तो वह एक पीढ़ी का नहीं, दो पीढ़ी का नहीं, तीन पीढ़ी का नहीं बल्कि चार पीढ़ियों का संबंध मेरी बुआ के साथ है। 

50 साल पूर्व  आजी अम्मा ने एक बालिका से प्रभावित होकर केवल नेतृत्व की क्षमता नहीं लेकिन अध्यात्म की क्षमता को देख कर उमा भारती जी को अपने मस्तिष्क के साथ नहीं जोड़ा बल्कि अपने हृदय के साथ जोड़ दिया।

 सिंधिया ने कहा कि अगर 2020 में मैंने सरकार न बदली होती तो आपका पैसा कांग्रेस के नेता अपनी जेब में डाल रहे होते। उन्होंने कांग्रेस पर निशाना चाहते हुए कहा कि यह सब अधर्म के लोग हैं जो भगवान राम को काल्पनिक कहते हैं, यह अधर्म के लोग सनातन धर्म को नष्ट करना चाहते हैं और अगर आप और हम भारत माता के सपूत हैं तो 7 तारीख को उनके पूर्ण रूप से बोरिया बिस्तर बांधकर विदा कर दो । 

सिंधिया ने कहा कि मोदी जी भारत की शक्ति को उतार रहे हैं। भारत के विकास व प्रगति को नई गति दे रहे हैं। 80 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन मिल रहा है,  30 करोड़ लोगों को आयुष्मान कार्ड का लाभ मिल रहा है, 10 करोड़ महिलाओं को उज्ज्वला का गैस सिलेंडर व चूल्हा मिल रहा है, 4 करोड़ घर प्रधानमंत्री आवास के बने हैं और इतना ही नहीं लाडली बहनों के खातों में सीधे 1250 रुपए आ रहे हैं और अगले 5 साल में ₹3000 हर खाते में पहुंचाएंगे। सिंधिया ने कहा कि जो जेब कतरे थे उन सबको प्रधानमंत्री मोदी  ने जेल की सलाखों के पीछे भेज दिया है।

मंच पर भावुक हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया : कहा 2001 में 8 महीने के अंदर मैंने अपनी आजी अम्मा और पिताजी को खोया उस समय चट्टान की तरह बुआ उमा भारती मेरे साथ खड़ी रही

 मंच से भाषण देते हुए लोकसभा प्रत्याशी ज्योतिरादित्य सिंधिया भावुक हो गए और कहां की 2001 में 8 महीने के अंदर मैंने अपनी आजी अम्मा वी पूज्य पिताजी को खो दिया लेकिन उस समय भी जब दुख का माहौल था तो बुआ उमा भारती ढांढस देने के लिए चट्टान की तरह मेरे साथ खड़ी रही। मेरी आजी अम्मा ने बहुत लोगों को राजनीति में आगे किया लेकिन कहते हैं कि कभी-कभी ऐसे रिश्ते बनते हैं जो पहले ही झलक में ऐसा लगता है इस जीवन का रिश्ता ना रहा हो युग युगांतर का रिश्ता रहा हो वह रिश्ता मेरी बुआ का आजी अम्मा के साथ रहा है और इसलिए मैं कहता हूं मेरे पूज्य पिताजी के साथ मेरी  चार बुआ नहीं बल्कि पांच बुआ हैं।

G-W2F7VGPV5M