SHIVPURI NEWS - शिक्षिका के बेटे का साइबर अपहरण, पाकिस्तान के नंबर से सूचना

Bhopal Samachar

शिवपुरी। आनलाइन ठगी करने वाले प्रतिदिन नए आईडिया लेकर लोगो को ठगने का काम करते है,अब ठगी करने वाले अपने शिकार को पुलिस के नाम पर डराते है और मानसिक प्रताडना देकर उससे पैसे ठगते है। कुछ ऐसा ही मामला सामने आया है शहर के एसपी निवास के पास रहने वाली एक शिक्षिका को उसके बेटे के नाम पर ठगने का प्रयास किया लेकिन शिक्षिका ठगो के जाल में नही फसी।

शहर के एसपी निवास के पास रहने बाली 52 वर्षीय स्कूली शिक्षिका आशा जैन ने बताया कि +923039 111764 इस नंबर से मोबाइल पर कॉल आया और सीधा बोला कि आपके बेटे का अपहरण हो चुका है आप सीधे थाने आ जाइए। शिक्षिका आशा जैन की माने तो उन्होंने कहा आखिर आप बोल कौन रहे हैं। तो जवाब में कॉलर बोला मैं रवि बोल रहा हूं आप गुप्ता जी की यहां से बोल रही है ना। शिक्षिका ने मना किया तो कॉलर बोला आपके कितने बच्चे हैं, उनकी संख्या बताइए।

जवाब में शिक्षिका बोली हमारा कोई बेटा नहीं जबकि हकीकत में उनका एक बेटा है। इस पर कॉलर बोला थाने आ जाओ, वरना नुकसान उठाओगी। जवाब में शिक्षिका ने कहा तुम्हें जो अच्छा लगे वह करो। मैं अभी तुम्ही शिकायत कोतवाली में करती हूं। गुस्से में आकर कॉलर ने गाली देना शुरू कर दिया और जब फिर कोई बात नहीं बनी तो फोन काट दिया। कुल मिलाकर प्लस 92 नंबर से आए कॉल पाकिस्तान का नंबर है, और इस पर जो आईडी लगी हुई है वह पुलिस के चेहरे की है।


पुलिस एडवाइजरी जारी कर चुकी है
ओटीपी के जरिए ठगी को लेकर लोग जागरूक हुए तो बदमाश अब डिजिटल अरेस्ट के तरीके अपनाने लगे हैं। बदमाश खुद को पुलिस अफसर बताते हैं और परिजन को कॉल करके बच्चों की गिरफ्तारी की बात कहकर डराने का प्रयास करते हैं। जो लोग घबरा जाते हैं. उन्हें यह अपराधी आसानी से अपना शिकार बना लेते हैं। साइबर पुलिस डिजिटल अरेस्ट के संबंध में एडवाइजरी जारी कर चुकी है।

हफ्ते भर पहले पाकिस्तानी कॉलर महिला से कर चुका है 35000 रुपए की ठगी
हालांकि कुछ दिनों पहले 25 अप्रैल के दिन इसी तरह की घटना भौती की महिला के साथ घटित हुई थी, जिसमें बेटे को फहराने के एवज में ₹ 35000 की मांग की गई थी, और महिला ने बेटे की सुरक्षा के चलते उसके खाते में पैसे भी डाल दिए थे, एक बार फिर से शिवपुरी में एस को कोठी के पास रहने वाली शिक्षिका आशा जैन के साथ यह घटना घटी है, जिस पर पुलिस को पड़ताल करने की आवश्यकता है।
G-W2F7VGPV5M