SHIVPURI NEWS - जानलेवा गर्मी में जान ले रहा है पीने का पानी, वाटर लेवल नीचे, हैंडपंप भी डेड

Bhopal Samachar

खनियांधाना। खबर खनियांधाना के वार्ड नं 8 से है जहां गर्मियों की शुरुआत में ही वाटर लेबल काफी नीचे चला गया है जिससे आस पास के कुएं सूख गए हैं और पूरे वार्ड में दो तीन ही हैंडपंप है जिनके सहारे से ही वार्ड 8 के बाशिन्दे पीने के पानी से ही काम चला रहे थे पर बही हैडपंप 15 से 20 दिनों से खराब पड़े हुए हैं जिसकी बजह से रहवासियों को एक से डेढ़ किलोमीटर दूर से पीने के लिए पानी लाना पड़ता है।

नगर परिषद की ओर से न तो टैंकर से पानी भेजा जाता है और न ही हैंडपंप ठीक कराए जा रहे है इसकी शिकायत कई बार स्थानीय लोग नगर परिषद सीएमओ सहित वार्ड के पार्षद से कर चुके है पर 15 से 20 दिन गुजरने के बाद भी हैंडपंप ठीक नहीं कराए गए बही जब इस मामले में हमारी टीम ने वार्ड पार्षद मनीराम अहिरवार से बात की तो पार्षद ने नगर परिषद अध्यक्ष पर सौतेलेपन के आरोप लगाते हुए कहा कि मैंने कई बार वार्ड में पानी की समस्या के बारे में बोला पर अध्यक्ष मेरी बात को अनसुनी कर रहे है और मुझसे सौतेला व्यवहार कर रहे है इस कारण वार्डवासी मुझे गालियां तक देते है।

आपको बता दें कि आजादी के 76 बर्ष बीत जाने के बाद भी ये वार्ड पिछड़ा हुआ है और मूलभूत सुविधाएं जैसे पानी सहित सड़क निर्माण,नाली निर्माण,और विजली जैसी सुविधाओं से बंचित हैं करीब 50 परिवारों के 250 से अधिक लोग रहते है साथ ही यहां पशुओं का भी जिनका जीवन पानी की समस्या के कारण संकट में नजर आ रहा है। वही स्थानीय निवासियों ने बताया कि अगर दो दिन में हमारी समस्या का समाधान नहीं किया तो हम सभी लोग नगर परिषद का घेराव करेंगे और नगर परिषद पर तालाबन्दी करेंगे जिससे कोई भी कार्य नही करने देंगे।
G-W2F7VGPV5M