SHIVPURI NEWS - इंस्टाग्राम चलाने वाले हो जाओ सावधान, गेम की लिंक क्लिक करते हुए हो गया बैंक अकाउंट खाली

Bhopal Samachar

शिवपुरी। आज कल सोशल मीडिया का ट्रेंड काफी जबरदस्त हो गया हैं आज की जनरेशन अपने अपने मोबाइलों में व्यस्ती रहती है,और कुछ नए की खोज में रहती है। सोशल पर बैठे अपको लूटने वाले भी नए नए आईडिया लाकर ठगी करते रहते है। इंस्टाग्राम और फेसबुक यूटूब सभी पर कई ऐसी लिंक या फॉर्म आते रहते हैं जिनके के जरिए आप घर बैठे पैसे कमा सकते हैं, लेकिन उनमें से कई लिंक ऐसी भी होती हैं,जिस पर आपके क्लिक करते ही आपका अकाउंट खाली हो जाता है।

ऐसा ही एक मामला सामने आया हैं शिवपुरी के हाथी खाने में निवास करने वाले विकास गोस्वामी उम्र 21 साल जो कि बीए का छात्र हैं, उसके साथ इंस्टाग्राम के जरिए एक ऐसा फ्रॉड हुआ हैं जो वह कभी सोच भी नहीं सकता था, मेरे साथ भी ऐसा हो सकता हैं वो भी इंस्टाग्राम के जरिए।

विकास ने बताया कि मैं कल दोपहर अपने घर पर ही था और लेटा लेटा मोबाइल चला रहा था तभी इंस्टाग्राम पर एक लिंक आई जिस पर गेम खेलकर आप पैसे कमा सकते हो यह लिखा था, तो मैंने सोचा की क्यों ना मैं भी घर बैठे ऐसे पैसे कमा सकता हूं और यही सोचकर मैंने उस लिंक पर क्लिक किया और उसमें एक फॉर्म का ऑप्शन था जिसके फिल करना था, जिसमें मैंने सबसे पहले मैंने अपना मोबाइल नंबर फोन में डाला और अपना नाम, जिसके बाद मेरे फोन पर एक ओटीपी आई जिसमें मुझे अपना अकाउंट नंबर और आईएफएससी कोड डालना था, तो मैंने बिना सोचे समझे फार्म में यह डाल दिया।

जिसके बाद मैंने अपना फोन रख दिया। और फिर बाद में देखा तो पता चला कि मेरे अकाउंट से 50 हजार रूपये उड़ गये जिसके 4 से 5 मैसेज पड़े हुए थे। जिसके बाद मैं यूनियन बैंक गया जिसमें मेरा खाता हैं उसमें मैंने पता किया तो पता चला कि मेरे अकाउंट से 4 बार में पैसे उड़े हैं जिसमें पहला दो लोगों के नाम तो सामने आ रहे,लेकिन दो लोगों के नाम पता नहीं चल सके।

जिसमें से पहले व्यक्ति का नाम एमआई क्लाफिंग था और दूसरे का मोहम्मद इमरान था जिनके खाते में 20 हजार रुपये ट्रांसफर हुए हैं और बाकी के 30 हजार का कहीं कुछ भी पता नहीं चल सका हैं, मैंने सोचा भी नहीं था कि इंस्टाग्राम के जरिए मेरे साथ फ्रॉड हो सकता हैं क्योंकि आये दिन ऐसी लिंक इंस्टाग्राम पर आती ही रहती हैं जिन पर मैंने कभी भी क्लिक नहीं किया था पहली बार क्लिक किया और मेरे साथ इतना बड़ा फ्रॉड हो गया जिन लोगों ने भी मेरे साथ फ्रॉड किया है।
G-W2F7VGPV5M