SHIVPURI NEWS - रेडक्रास सोसायटी का 2 दिवसीय नि:शुल्क शिविर, भोपाल ओर ग्वालियर के विशेषज्ञ डॉक्टर आऐगें

Bhopal Samachar

शिवपुरी। स्वास्थ्य के क्षेत्र में कार्य करने वाली समाजसेवी संस्था भारतीय रेडक्रास सोसायटी द्वारा दो दिवसीय स्वास्थ्य शिविर का आयोजन 29 से 30 मई 2024 तक कल्याणी धर्मशाला अस्पताल चौराहा पर आयोजित किया जा रहा है।

रेडक्रास सोसायटी के वाइस प्रेसिडेंट आलोक एम इन्दौरिया एवं सचिव समीर गांधी ने जानकारी देते हुए बताया कि भारतीय रेडक्रास सोसायटी जिला शिवपुरी द्वारा स्वास्थ्य के क्षेत्र में सेवा प्रदान करते हुए प्रति वर्ष शिविरों का आयोजन किया  जाता है जिसमें अभी तक कटे होंठ तालू, हृदय रोग, गूंगे बच्चों का परीक्षण एवं सर्जरी के अलावा रक्त दाताओं को सम्मानित कर प्रोत्साहित करने का कार्य किया गया है।

सोसायटी द्वारा अपने क्षेत्र में विस्तार करते हुए जलने के बाद खराब हो गई त्वचा ( बर्न कंट्रेक्चर), पेशाब व लैट्रिन के रास्ते न बनना या सुधार की आवश्यकता, पेट या मूत्र स्थल का हर्निया अर्थात नसों का बाहर आना, अंडकोष में पानी भरना ( हाईड्रोसिल), शरीर में किसी भी प्रकार की गठान, किडनी अथवा गालव ब्लैडर की पथरी  आदि समस्या को भी जोडा गया है। इसके लिए भोपाल के लाहोटी हॉस्पिटल एवं ग्वालियर के अग्रवाल हॉस्पिटल व लोक स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा विभाग के सहयोग आयुष्मान भारत योजना तथा राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम अंतर्गत निशुल्क ऑपरेशन कराए जाऐंगे।

श्री इन्दौरिया ने बताया कि आमजन की सुविधा के लिए पंजीयन की सुविधा कैंप दिवस को कार्यक्रम स्थल कल्याणी धर्मशाला पर उपलब्ध रहेगी। कैंप के संबंध में अधिक जानकारी के लिए मोबाइल नम्बर 9329937304 पर भी संपर्क किया जा सकता है।
G-W2F7VGPV5M