SHIVPURI NEWS - एक रात मे 12 घरो में लाखो की चोरी, थानेदार साहब बोले दो-तीन साल में ऐसी घटना होती है

Bhopal Samachar

शिवपुरी। शिवपुरी जिले के सतनवाड़ा थाना सीमा में आने वाले कांकर गांव में एक ही रात में  एक के बाद एक लगातार 12 घरों को निशाना बनाया। चोरों ने 12 घरों के ताले चटका कर घरों के अंदर रखें करीब 2 लाख 90 हजार नकदी सहित लाखों रुपए के सोने-चांदी के गहनों पर हाथ साफ कर दिया। खास बात यह रही जिस वक्त चोरों की गैंग ने ग्राम में चोरी की इस वारदात अंजाम दिया उस वक्त कुछ ग्रामीण छत पर सो रहे थे तो कुछ लोग खेत गए हुए थे।

चोरों की गैंग चोरी की इस बड़ी वारदात को बखूबी अंजाम देकर फरार हो गया लेकिन ग्रामीण सहित पुलिस को कोई भनक नहीं लग सकी। सुबह जब ग्रामीण सो कर उठे तो चोरी की घटना का पता चला। चोरी की सूचना मिलते ही पुलिस सोमवार की सुबह मौके पर भी पहुंची और मौका मुआयना कर वापस लौट गई। इस बात से ग्रामीण खफा है कि ग्राम में चोरियों की इतनी बड़ी वारदात होने के बाद भी पुलिस ने कोई दिलचस्पी नहीं ली।

चना बेचकर आए किसान के घर में रखे 1 लाख तो ड्राइवर के 80 हजार पार

कांकर के ग्रामीणों के मुताबिक रविवार-सोमवार की देर रात चोरों के एक गैंग ने 12 घरों को एक साथ निशाना बनाकर चोरी की वारदात को अंजाम दिया। इस बीच चोर एक किसान के घर में रखे 1 लाख रुपए नगदी चुरा कर ले गए जो कि किसान ने चना बेचकर घर में रखे थे वहीं चोरों ने एक ड्राइवर को भी नहीं बक्सा जिसके घर में 80 हजार रुपए रखे हुए थे। इस तरह चोर 9 घरों से करीब 2 लाख 90 हजार नगदी सहित 12 लाख का माल ले गए।


उम्मेद सिंह पुत्र सुघर सिंह धाकड़ ने बताया कि हम  खेत में सोने गए थे जबकि परिवार के अन्य सदस्य छत पर सो रहे थे चोरी कुंडी को काट कर घर में रखे तीन छोटे व एक बड़ा मंगलसूत्र, 1 सोने अंगूठी, 1 सोने की वाली, 1 जोड़ी कान के टॉप्स, 6 जोड़ी चांदी की पायल 900 ग्राम वजनी, 2 करधौनी चांदी की 1 किलोग्राम वजनी, 25 चांदी पंचम जहाज सिक्के, 40 हजार रुपए नगद।

मलूका सिंह पुत्र मुरारी लाल धाकड़ का कहना था कि छत पर परिवार सहित सो रहे थे। सुबह उठ कर देखा तो दरवाजे की कुंडी कटी थी कमरे में रखे 1 लाख रुपए गायब थे जो 4 दिन पहले चने बेचने के बाद रखे थे।

होतम पुत्र करन सिंह धाकड़  खेत पर परिवार सहित गए थे घर सूना था दरवाजे की कुंडी काट कर कमरे में रखे 1 सोने की चैन, 1 जोड़ी चांदी पायल, 1 चांदी की करदौनी, 1 कमर चैन चोर चोरी कर ले गए।

हरिशंकर पुत्र परशुराम धाकड़ ड्राइवर है इसलिए गाड़ी पर गया है पत्नी ग्वालियर रिश्तेदारी में गई थी घर पर छोटी बेटी अकेली थी चोर दूसरे कमरे की कुंडी काट कर 1 सोने की अंगूठी और 3 चांदी के सिक्के चोरी कर ले गए।

करण पुत्र होतम धाकड़ का छत पर परिवार सो रहा था। दरवाजे की कुंडी काट कर कमरे में रखे 60 हजार रुपए नगदी चोरी कर ले गए।

हरिदास पुत्र मुंशी धाकड़ ड्राइवर है जिसके चलते गाड़ी पर गया था। सूने घर में चोर कुंडी काट कर कमरे में रखे सूटकेस में से 80 हजार रुपए चोरी कर ले गए और सूटकेस को घर के बाहर फेंक गए।

रिंकू पुत्र तोरज सिंह रावत के परिजन घर के दूसरे कमरे में सो रहे थे चोर 1500 रुपए और एक मई बनाने की कन्नी चोरी कर ले गए।

भानू पुत्र कपूरा रावत के परिजन घर की छत पर सो रहे थे। चोरी कुंडी काट कर कमरे में घुसे और 1 मंगलसूत्र, जोड़ी तोड़िया, 10 हजार रुपए नगदी चोरी कर ले गए। वही चोरों ने गांव के पूरन शाक्य, सगुना बाई, कुलदीप रावत के घर के दरवाजे की चोरी ने कुंडी तो काटी पर घर में कुछ भी कीमती सामान नहीं होने पर कुछ भी नही ले जा पाए।

चोरों ने कटर से कुंडी काटकर की वारदात सतनवाड़ा थाने के कांकर ग्राम में एक के बाद एक ताबड़तोड़ चोरी की वारदातों से पुरा ग्राम सहमा हुआ है। ग्रामीणों का कहना है कि चोरों के गैंग ने रविवार-सोमवार की दरमियानी रात उसे वक्त गांव के घरों को निशाना बनाया जब रात 11 बजे करीब गांव के लोग अपनी छतों पर सोने चले गए थे।

इस दौरान चोरों ने जिन 12 घरों के घरों की कटर से कुंडी काटकर चोरी की इन वारदातों को अंजाम दिया, उनमें से एक घर ऐसा भी था जिसमें पुराने सोने चांदी के जेवरात रखे हुए थे। ग्रामीणों ने बताया कि चोरों ने उस घर के अंदर रखे 6 लाख के सोने चांदी के पुराने गहनो पर हाथ साफ कर दिया।

इनका कहना है
गांव में हर दो से तीन साल में ऐसी घटना होती है चोरी की घटना की सूचना मिलने बाद गांव गए थे जांच कर रहे है। गांव वालों ने बताया कि हर दो से तीन साल में इस तरह की घटना होती है। राजकुमार चाहर, सतनवाड़ा थाना प्रभारी
G-W2F7VGPV5M