SHIVPURI NEWS - मांग भरी फिर गोली मारी, अमोला की लव स्टोरी, जमीदार का बेटा - मजदूर की बेटी

Bhopal Samachar

सोनू सेन @ अमोला। ग्वालियर चंबल संभाग की पिछले 24 घंटो की सबसे बड़ी खबर अमोला थाना सीमा में प्रेमी-प्रेमिका के सुसाइड रही है। इन दोनो की सुसाइड की वजह क्या रही पुलिस इसकी खोज कर रही है,बताया जा रहा है कि प्रेमिका मुस्कान की सगाई हो गई थी और उसकी गोद भराई का कार्यक्रम होने वाला था इस कारण दोनो ने माना की साथ जी नहीं सकते मर सकते है, इस कारण ही दोनो ने मौत को गले लगा लिया और इसका प्रमाण क्राईम सीन देखने के बाद मिला है कि मौके पर सिंदूर की डिब्बी मिली है, अनुमान लगाया जा रहा है कि रोहित ने पहले मुस्कान की मांग भरी उसके बाद उसके सिर में गोली मारी और फिर अपने आप में,इस घटना के बाद चर्चाओं का जोर पकड़ चुका है आमजन अपने हिसाब से इस आत्महत्या काण्ड का व्याख्या कर रहे है।


पहले पडे घटनाक्रम
जिले के अमोला थाना क्षेत्र के ग्राम नारही में रविवार की दोपहर उस समय दहशत फैल गई, जब गांव से महज आधा किमी दूर गड्ढे में एक युवक व युवती की खून से लथपथ एक-दूसरे से लिपटी मिलीं। सूचना मिलते ही अमोला थाना पुलिस एवं पुलिस अधीक्षक अमन सिंह राठौड़ भी मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने किसी को भी गड्ढे के अंदर नहीं जाने दिया, क्योंकि ग्वालियर से एफएसएल एवं फिंगरप्रिंट एक्सपर्ट की टीम आने वाली थी।

टीम ने जाकर जब गड्ढे में देखा तो लाशों के पास कट्टा, सिंदूर की डिब्बी व लोटा रखा मिला। मृतकों की पहचान गांव के ही रोहित शर्मा उम्र 22 साल अशोक शर्मा व मुस्कान आदिवासी उम्र 18 साल पुत्री विनोद आदिवासी के रूप में हुई। दोनो की घर गांव में आमने सामने है।

अशोक शर्मा का बटाईदार है विनोद आदिवासी
बताया जा रहा है कि मृतक रोहित शर्मा के पिता की खेती मृतक मुस्कान का परिवार करता था। विनोद आदिवासी का परिवार बटाईदार था इस कारण वह खेत पर रहता था और दोनो परिवारो का मिलना जुलना भी रहता था। रोहित शर्मा खेत पर जाता था,मुस्कान और रोहित की बातचीत को परिवार जन सामान्य ही समझते थे। इन दोनों के बीच क्या चल रहा है इसकी भनक किसी को नहीं लगी।

नारही के सरपंच ने बताया
ग्राम नारही के सरपंच भान सिंह ठाकुर ने बताया कि गांव में ही रहने वाले अशोक शर्मा के तीन बेटे हैं, जिनमें रोहित सबसे छोटा व अविवाहित था, जबकि दो बड़े बेटों की शादी हो चुकी है। अशोक शर्मा के खेतों में मुस्कान के पिता विनोद आदिवासी, बटाईदार होने के साथ ही अभी गेहूं की फसल काटी है। रोहित व मुस्कान के घर गांव में आमने- सामने है तथा खेतिहर मजदूर होने की वजह से विनोद का परिवार अशोक के खेतों पर ही रहा करता था, इसलिए रोहित व मुस्कान के बीच क्या चलता रहा, इसकी जानकारी उनके परिजनों को भी नहीं थी।

शनिवार से गायब थे रोहित और मुस्कान
शनिवार की शाम लगभग 4 बजे से रोहित व मुस्कान अपने घर से गायब हो गए थे, तथा परिजनों ने यह सोचकर कि आसपास कहीं गए होंगे, आ जाएंगे। लेकिन जब रात तक रोहित व मुस्कान नहीं आए तो रोहित के परिजन ने मोबाइल लगाया तो घंटी बजती रही, लेकिन फोन रिसीव नहीं हुआ। इसके बाद परिजन की चिंता बढ़ गई। सुबह से दोनों के परिजन अपने बच्चों की तलाश में निकले तथा नजदीकियों व रिश्तेदारों से भी संपर्क किया, लेकिन उनकी लाशें गांव से ही आधा किमी दूर गड्ढे में पड़ी मिली,बताया जा रहा है कि मुस्कान की सगाई पिछोर क्षेत्र मे हो चुकी थी और उसकी गोद भराई का कार्यक्रम भी तय हो गया था। इन दोनो को पता था कि समाज उनकी शादी को स्वीकार नहीं करेगा,इसलिए दोनो ने सुसाइड जैसा कदम उठा लिया।

पुलिस का अनुमानः मांग भरकर ली और दी जान
सिंदूर की डिब्बी वहां होने से यह माना जा रहा है कि रोहित व मुस्कान के बीच प्रेम प्रसंग इस हद तक रहा कि मरने से पहले रोहित ने मुस्कान की मांग में सिंदूर भरा होगा। इसके बाद उसने पहले मुस्कान में गोली मारी और फिर खुद की कनपटी में कट्टा लगाकर ट्रिगर दबा दिया होगा। जिस स्थिति में वे दोनों मिले, उसे देखकर पुलिस को भी प्रथम दृष्टया ऐसा ही नजर आ रहा है। जिसे एसपी भी मान रहे हैं, लेकिन वे यह भी कह रहे हैं कि प्रथम दृष्टया ऐसा लग रहा है।

टीम कर रही जांच
गांव से कुछ दूरी पर गड्ढे में युवक व युवती की खून से लथपथ लाशें मिली हैं। लाशों के पास कट्टा, सिंदूर की डिब्बी व लोटा भी रखा मिला है। एफएसएल व फिंगरप्रिंट एक्सपर्ट की टीमें जांच कर रही हैं। जांच के बाद ही मामले का खुलासा हो सकेगा।
अमित चतुर्वेदी, थाना प्रभारी अमोला
G-W2F7VGPV5M