SHIVPURI NEWS - मतदान कर्मियों का प्रशिक्षण,ऑनलाइन टेस्ट में अव्वल आए उनको मिला पुरस्कार

Bhopal Samachar

शिवपुरी। जिले में 7 मई को लोकसभा चुनाव के लिए होने वाले मतदान को लेकर बुधवार से मतदान दलों में शामिल करीब 8 हजार 500 कर्मचारियों के प्रथम चरण के क्रमबद्ध परीक्षण की शुरुआत हो गई है। पहले दिन करैरा, पोहरी, शिवपुरी, पिछोर व कोलारस विधानसभा मुख्यालय पर दो पालियों में 2290 कर्मचारियों को प्रशिक्षण दिया गया।

शहर के उत्कृष्ट उमावि क्रमांक-1 व 2 में प्रथम व द्वितीय पाली में 280-280 कर्मचारियों ने प्रशिक्षण लिया। इस दौरान प्रशिक्षण उपरांत प्रदेश में पहली बार कलेक्टर रविन्द्र कुमार चौधरी व सीईओ जिला पंचायत उमराव सिंह मरावी के निर्देशन में शिवपुरी के हाई स्कूल नारही के प्राचार्य व जिला स्तरीय मास्टर ट्रेनर सुनील चौरसिया द्वारा नवाचार के तहत तैयार किए गए प्रश्नावली एप से ऑनलाइन टेस्ट लिया गया।

इस दौरान महज 10 मिनट में टेस्ट का परिणाम भी संबंधित कर्मचारियों के मोबाइल पर प्राप्त हो गया। साथ ही मैरिट सूची भी प्रदर्शित हुई जिसमें प्रथम पाली में शिवपुरी के शिक्षा विभाग के कर्मचारियों का दबदबा रहा। पहले स्थान पर 75 में से 73 अंक लाकर प्राचार्य मुकेश मिश्रा अव्वल रहे, तो दूसरे स्थान पर शिक्षा विभाग की ही कीर्ती गुप्ता ने 72 व तीसरे स्थान पर रहीं रूहा खान ने 71 अंक हासिल किए।

दूसरी पाली में आईटीआई शिवपुरी के दीपक गुप्ता 70 अंक के साथ पहले, टीडब्ल्यूडी की पूजा गोयल 69 अंकों के साथ दूसरे तथा आईटीआई के ही साहिब खान तीसरे स्थान पर रहे। बुधवार को राज्य स्तरीय मास्टर ट्रेनर पवन श्रीवास्तव व जिला स्तरीय मास्टर ट्रेनर सुनील चौरसिया के निर्देशन में विभिन्न मास्टर ट्रेनर ने प्रशिक्षण दिया।

प्रशिक्षण के दौरान कलेक्टर रविन्द्र कुमार चौधरी, नोडल अधिकारी उमराव सिंह मरावी भी प्रशिक्षण का जायजा लेने पहुंचे व मतदान को प्रोत्साहित करने वाले कैप लगाकर सभी प्रशिक्षार्थियों को प्रोत्साहित किया। शाम को जिला शिक्षा अधिकारी समर सिंह राठौड़ ने दोनों पालियों में ऑनलाइन टेस्ट में अव्वल आने वाले प्रशिक्षणार्थियों को पुरस्कृत कर उनका उत्साहवर्धन किया। बता दें कि 6 अप्रैल तक प्रथम चरण का यह चुनाव प्रशिक्षण जारी रहेगा। 
G-W2F7VGPV5M