बलारी मैया पर होगा मेले का आयोजन,मंदिर प्रबंधन ओर प्रशासन की हुई बैठक संपन्न - SHIVPURI NEWS

Bhopal Samachar


शिवपुरी। चैत्र की नवरात्रि में शिवपुरी जिले के प्रसिद्ध मंदिर बलारी मैया पर मेले का आयोजन किया जाता है। माधव नेशनल पार्क में स्थित बलारी माता का मंदिर काफी प्राचीन और प्रसिद्ध है इस मेले में लगभग 1 लाख श्रद्धालु दर्शन करने पहुंचते है। इस कारण प्रशासन इस मेले में व्यवस्थापक के रूप में रहता है। इस उद्देश्य से प्रशासन और मंदिर प्रबंधन के साथ बैठक आयोजित की गई।

बलारपुर माता मंदिर माधव नेशनल पार्क एरिया में स्थित है जिसके कारण वहां की कुछ सीमाएं हैं। नेशनल पार्क के विभिन्न गतिविधियों को लेकर नियम है। इसलिए नवरात्रि में आयोजित मेले के दौरान इसी को ध्यान में रखते हुए मेले का आयोजन किया जाए और सभी व्यवस्थाएं भी ठीक रहे। इसके लिए विभिन्न विभागों के अधिकारियों को भी निर्देश दिए गए हैं।

इसके अलावा मंदिर प्रबंधन द्वारा भी लोगों से यह अपील की गई है कि सभी नियमों का पालन करें। डीजे का प्रयोग प्रतिबंधित रहेगा, इसका ध्यान रखा जाए। इसके अलावा नगर पालिका सीएमओ को साफ सफाई, पेयजल व्यवस्था फायर फाइटर उपलब्ध रखने के निर्देश दिए हैं। जनपद सीईओ शिवपुरी द्वारा पार्किंग स्थल, मंदिर के पास वैकल्पिक विद्युत व्यवस्था के लिए जनरेटर रखवाने के निर्देश दिए हैं।

मंदिर के पास पार्किंग स्थल बनाया जाएगा। करई गांव के गेट से प्रवेश रहेगा। आवागमन के लिए आने-जाने के लिए व्यवस्था की गई है। भरकुली की ओर से रास्ता खोला जाएगा। शांतिपूर्ण तरीके से सभी की आस्था को ध्यान में रखते हुए मेले का आयोजन हो। कोई भी अव्यवस्था ना हो सुरक्षा व्यवस्था  एवं यातायात व्यवस्था ठीक रहे।
G-W2F7VGPV5M