SHIVPURI NEWS - फिजिकल थाना प्रभारी सहित 8 पुलिसकर्मियो के सामने से पैदल फरार हो गया स्मैक तस्कर

Bhopal Samachar

शिवपुरी। फिजीकल थानाा पुलिस ने बीते रोज एक स्मैक तस्कर को स्मैक सहित गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की थी,पुलिस ने इस स्मैक तस्कर से 15.71 ग्राम स्मैक बरामद की,इसकी कीमत पुलिस ने 3 लाख 30 हजार रूपए बताई है। वही पुलिस के सामने से एक तस्कर फरार हो गया। पुलिस ने जो प्रेसनोट जारी किया है उसमें इस स्मैकची को पकडने के लिए फिजीकल का पूरे थाने का बल लगा दिया था। इस प्रेसनोट में फिजीकल थाना प्रभारी सहित 8 पुलिसकर्मियो के नाम सराहनीय भूमिका में थे।

पहले पढे पुलिस का प्रेस नोट जिसे हम स:शब्द प्रकाशित कर रहे है

श्रीमान पुलिस अधीक्षक महोदय श्री अमन सिंह राठोर जी के मारा जिले में अवैध मादक पदार्थ जुज राहा, अबैध हथियार, अवैध खनन परिवहन अवैध शराब लोकभाभा चुनाव 2024 के तहत जीरो टालरेत्या अपनाने के निर्देश दिये गये थे, उक्त निर्देश के पालन में श्रीमान पुलिस अधीक्षक महोदय शिवपुरी, श्रीमान सी एस पी महोदय हियपुरी के मार्गदर्शन में दिनांक 2.4.2024 को जरिये मुखबिर सूचना मिली कि यो व्यक्ति अलग-अलग मोटरसाइकिल से दो बत्ती चौराहे से गौरी कुंड होते हुए झांसी की ओर स्मैक लेकर जा रहे है।

मुखबिर सूचना पर से शमशान घाट की पुलिया पर चैकिंग लगाई गई चैकिंग के दोरान दोनो मोटर साइकिल चालको को रोकने का प्रयास किया गया जिसमे से एक प्लेटिना मोटरसाईकिल चालक मौके से फरार हो गया एवं आरोपी मनीष उर्फ टिकल पुत्र मांगीलाल शमी उम्र 30 साल निवासी रुकासाना वैगन का मकान फक्कड कॉलोनी शिवपुरी के कबजे से 15.71 ग्राम स्मैक पाउडर एवं लाल काले रंग की मोटर साईकिल क्रमांक MP33NA3093 को जप्त किया गया है।

तथा एक अन्य आरोपी रोहित चौहान निवासी काली माता मंदिर के पास पुरानी शिवपुरी मौके पर अपने प्लेटिना मोटर साईकिल एन पी 33 एम जेड 3168 को छोड़कर भाग गया जिसकी मो.सा. के सीट के नीचे से आरोपी मनीष की निशादेही पर स्मैक तोलने वाला कांटा ट्रान्ना पेरेन्ट पन्नी, सिस्न्थर पेपर जप्त की गई पकडे गए युवक पर अपराध क्रमांक 78/24 धारा 8/21 एन डीपीएला एक्ट का कायम कर विवेचना में सिया गया आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायिक निरोध ने भेजा गया है।

बरामद माल- 15.71 ग्राम स्मैक कीमती करीब तीन लाख तीस हजार रुपये एवं दो मो.सा. फुल माल कीमती करीब 460,500 रुपये

सराहनीय भूमिकाः- उक्त कार्यवाही में निरीक्षक रजनी सिंह चौहान सउनि हरीश सोलंकी सउनि बलवीर सिह कौरव प्रआर 798 सत्यवीर सिह प्रआर 05 कैशय तिवारी आर. 68 विजय मीणा, आर. 897 शकील खान, आर. 1131 प्रेम सिंह रावत, सैनिक 288 रिन्कू बाथम प्रआर चालक 585 जितेन्द्र परिहार

इस प्रेस नोट पर स्पष्ट लिखा गया है कि 2 बाइक चालक आ रहे थे,पुरा थाना बल वहां मौजूद था एक स्मैक सप्लाई करने वाला आरोपी पुलिस के सामने भाग गया। अब फिजिकल पर तैनात हर पुलिसकर्मी क फिटनिस पर सवाल खडे हो रहे है,कि थाना प्रभारी सहित 8 पुलिस कर्मियो के सामने से एक आरोपी पैदल फरार हो जाता है,है ना हैरत करने वाली बात

अजब गजब-भूत पुलिया से फरार आरोपी 3 माह बाद भूत पुलिया से गिरफ्तार

अजीबोगरीब मामला शिवपुरी जिले के फिजिकल थाना क्षेत्र से सामने आया है। जहां 3 महीने पहले फिजिकल थाना पुलिस ने अवैध शराब परिवहन की सूचना पर कार्रवाई करते हुए शराब से भरी एक बोलेरो कार को पकड़ा था।

लेकिन इस दौरान शराब तस्कर पुलिस को चकमा देकर मौके से फरार हो गया था। इस मामले में कोई हैरानी की बात नहीं है अक्सर शराब तस्कर पुलिस को चकमा देकर मौके से भागने में सफल हो जाते हैं। लेकिन हैरानी की बात तो यह है कि 3 महीने पहले शराब तस्कर जिस स्थान पर शराब से भरी बोलेरो कार को छोड़कर भागा था पुलिस ने 3 महीने बाद शराब तस्कर को उसी स्थान से धर दबोचा। वो भी मुखबिर की सूचना पर।

ये है मामला
दरअसल फिजिकल थाना पुलिस को 21 दिसंबर 2023 को क्षेत्र भ्रमण के दौरान मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई कि ग्वालियर तरफ से एक सफेद रंग की बोलेरो गाडी में अवैध शराब जा रही है। भारतीय विधालय के सामने सर्कुलर रोड पर चेकिंग लगाई गई तभी ग्वालियर बायपास तरफ से एक सफेद रंग की बोलेरो गाडी आती दिखी जिसे हाथ देकर रोका लेकिन गाड़ी के चालक ने गाड़ी को तेजी लहराकर भगा कर ले गया जिसका शासकीय वाहन से पीछा तो बोलेरो गाडी भूत पुलिया के सामने छत्री की वाउण्ड्री में जा घुसी और वाहन का चालक गाड़ी को मौके पर छोड़कर भागने लगा जिसका पीछा किया तो चालक भागते भागते किसी को फोन पर बोल रहा था कि भौती वाले संजू पंडित जी को फोन लगा कर बता दो कि उनकी गाड़ी पुलिस ने पकड़ ली है।

बोलेरो गाडी की तलाशी ली गई तो उसमे 16 पेटी देशी प्लेन शराब भरी हुई पैक थी एवं 195 क्वाटर देशी प्लेन शराब के खुले गाडी में डले थे जिनकी कीमती करीब 1.70,000 रूपये की पुलिस ने मौके जप्त किये गये थे आरोपीगण के विरूध्द धारा 34(2) आबकारी एक्ट का पंजीबध्द किया गया उक्त प्रकरण का फरार आरोपी धर्मेन्द्र साहू पुत्र संग्राम साहू उम्र 34 साल निवासी फिल्टर रोड करैरा को फिजिकल थाना पुलिस ने बुधवार को भूत पुलिया के पास शिवपुरी से गिरफ्तार किया है। 
G-W2F7VGPV5M