SHIVPURI NEWS - बिजली विभाग की लापरवाही, लगातार जल रही है किसानों की फसलें, अब 7 लाख का नुकसान

Bhopal Samachar

कोलारस। कोलारस के ग्राम पारागढ़ में शनिवार की दोपहर एक ट्रांसफार्मर के पास हुए शार्ट सर्किट से कई किसानों के खेतों में आग लग गई। इस हादसे में करीब सात लाख रुपये का नुकसान हो गया। पुलिस ने मामले की विवेचना शुरू कर दी है। इससे पूर्व भी बिजली के तारो से निकली चिंगारियों ने 2 स्थानों पर खेतों में खड़ी फसलों में आगजनी की घटना हो चुकी है।

जानकारी के अनुसार ग्राम पारागढ़ में शनिवार की दोपहर 12 बजे सुखवंत सिंह सरदार के खेत के पास ट्रांसफार्मर के पास शॉर्ट सर्किट होने से सुखवंत सिंह के खेत में आग लग गई और हवा के तेज झोंके के साथ आग बेकाबू होकर फैलने लगी। देखते ही देखते आग मनप्रीत सरदार, हैप्पी सरदार, बिट्टू सरदार, नवाब सिंह गुर्जर, तस्वीर सिंह आदि किसानों के खेतों में फैल गई। आगजनी में खेतों में रखा करीब 250 क्विंटल भूसा जलकर खाक हो गया। भूसे की कीमत करीब डेढ़ लाख रुपये बताई जा रही है।

इसके अलावा आठ बीघा के टमाटर के खेत की ड्रिप, तार, बांस आदि जल गया। ड्रिप सिस्टम की कीमत चार लाख रुपये आंकी गई है। वहीं एक खेत में रखे 80 क्विंटल के करीब गेहूं भी जलकर खाक हो गए। आग पर काबू पाने के लिए किसानों ने ट्रैक्टर, स्प्रे आदि से प्रयास किए, परंतु आग पर काबू नहीं पाया जा सका। आग बुझाने के लिए बदरवास और कोलारस दोनों जगह की फायर बिग्रेड बुलानी पड़ी तब कहीं जाकर आग पर काबू पाया जा सका। पुलिस ने आगजनी कायम कर ली है।
G-W2F7VGPV5M