SHIVPURI NEWS - पकडा गया 30 लाख का गांजा, चार तस्कर गिरफ्तार,उडीसा से ट्रेन से लाए थे

Bhopal Samachar

शिवपरी। शिवपुरी पुलिस को आज अवैध मादक पदार्थो की तस्करी में बडी सफलता मिली है। जिले की करैरा पुलिस ने मुखबिर पर एक हुडंई कार में 50 किलो गांजा जब्त करते हुए चार गांज के तस्करो को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। यह तस्कर उडीसा से ट्रेन में गांजा लेकर आए थे और कार से खपाने का प्रयास कर रहे थे,लेकिन उससे पहले ही यह करैरा पुलिस की हत्थे चढ गए।

शिवपुरी पुलिस अधीक्षक अमन सिंह राठौड ने पुलिस कंट्रोल रूम में आयोजित प्रेसवार्ता में मीडिया को बताया कि करैर पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि बडी मात्रा में गांजा की खेप कार से लाई जा रही है। मुखबिर की सूचना पर करैरा पुलिस ने टीला पिछोर रोड स्टेडियम के पास पहुंच कर चैकिंग पोईंट लगाकर वाहनो को रोककर चैंकिग शुरू की,तभी पिछोर रोड से सफेद कलर की  हुन्डई AURA कार क्रमाक MPI3ZK2134 आती दिखी जिसे फोर्स की मदद से रोका ओर उसकी तलाशी शुरू की तो उसी डिग्गी से 25 पैकेट गांज के मिले जिनका वजन 50 किलो है।

पुलिस ने कार में बैठे चार लोगो से पूछताछ कि तो इनकी पहचान संजय यादव पुत्र शंकरलाल यादव उम्र 33 वर्ष निवासी बोड़ा थाना बोड़ा जिला राजगढ,  कमलसिंह पुत्र कनीराम अहिरवार उम्र 40 वर्ष नि. ग्राम कुलोर थाना बेरसिया जिला भोपाल,शीलू यादव पुत्र ओमप्रकाश यादव उम्र 24 वर्ष नि. ग्राम खुतारा थाना करहल जिला मैनपुरी ओर वरूण कुमार पुत्र देवेन्द्र सिंह यादव उम्र 30 वर्ष नि. ग्राम बटोरा थाना मवाना जिला मेरठ के रूप में हुई।

गांजा के संबंध में पूछताछ की तो वरुण कुमार यादव व शीलू यादव ने बताया कि यह लोग उड़ीसा से 2500 से 3000 रु किलो के हिसाब से गांजा लेकर आते हैं तथा मैनपुरी, इटावा, भिण्ड, मेरठ आदि जगह पर 8 से 10 हजार रुपये कि.ग्रा. में लोगो को विक्री करते हैं। आज भी ये दोनों उडीसा से 50 किग्राम गांजा लेकर आ रहे थे, ट्रेन से भोपाल आये वहां से गाडी किराये से करके वाया रोड अशोकनगर, पिछोर, करैरा होते हुए इटावा तरफ जा रहे थे।

ये लोग करीब 4-5 साल से उडीसा से गांजा लेकर आते हैं तथा थोक में मैनपुरी, भिण्ड, मेरठ, इटावा जिलों में विक्री करते हैं। करैरा थाना पुलिस द्वारा आरोपियों के कब्जे से चार स्मार्ट फोन कीमती 45 हजार रुपये, 25 पैकेटो के अन्दर कुल 50 किलो गांजा कीमती 25 लाख रुपये, हुन्डई कंपनी की AURA कार क्रमांक  MP13ZK2134 कीमती 10 लाख रुपये, 1400 रुपये नगदी कुल माल की किमत लगभग 35 लाख रूपए आंकी जा रही है। करैरा पुलिस ने इन चारो तस्करो पर मामला दर्ज कर लिया है वही इस गांजे के तस्कर शील यादव पर यूपी मे एक दर्जन से अधिक अपराध दर्ज है। 
G-W2F7VGPV5M