SHIVPURI NEWS - 3 लाख लाडली बहनो के चेहरों पर खुशी, सीएम के 3 हजार वाले बयान के बाद

Bhopal Samachar

शिवपुरी। लाडली बहना योजना मप्र में भारतीय जनता पार्टी के वरदान साबित हुई है। इस वरदान को लेकर मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष श्री जीतू पटवारी ने मुद्दा बनाने की कोशिश की थी जीतू पटवारी ने कहा था कि वह लोकसभा चुनाव से पूर्व लाडली बहनो को किए गए भाजपा की वादा खिलाफी को लेकर लाडली बहनो को ही लेकर आंदोलन करूगा,आंदोलन तो नहीं हुआ पर सीएम डॉ मोहन यादव ने एक चुनावी सभा को संबोधित करते वह बयान दे दिया जिसका  इंतजार जनवरी 2024 से मध्य प्रदेश की एक करोड़ महिलाएं कर रही हैं।

शहडोल जिले में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए डॉ मोहन यादव ने कहा कि, लोकसभा चुनाव के बाद लाडली बहना योजना बंद नहीं होगी बल्कि, घोषणा के अनुसार लाडली बहना की राशि बढ़ा कर ₹3000 कर दी जाएगी। इस बयान के बाद मप्र की एक करोड़ लाडली बहनो के  चेहरो पर तो खुशी है। शिवपुरी जिले में पहले लाड़ली लक्ष्मी बहना योजना में कुल महिलाओं का आंकड़ा 300403 था, लेकिन अब 5395 महिलाओं के नाम कट हो जाने से अब जिले में 295008 लाड़ली बहना रह गईं।

BANK ट्रांसफर की तारीख में कोई परिवर्तन नहीं होगा

मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने कहा कि, मध्य प्रदेश में कोई भी योजना बंद नहीं होगी। लाडली बहनों को अभी 1250 रुपए मिल रहे हैं। विधानसभा चुनाव से पहले मध्य प्रदेश सरकार ने घोषणा की थी कि यह राशि धीरे-धीरे बढ़ाकर ₹3000 कर दी जाएगी। हमारी सरकार इस वादे को पूरा करेगी। किसी भी बहन को इस योजना के तहत राशि के लिए इंतजार नहीं करना पड़ेगा। हर महीने की 10 तारीख को बहनों के बैंक खाते में योजना की राशि जमा हो जाएगी और यदि छुट्टी अथवा अन्य किसी कारण से ऐसा संभव नहीं हुआ तो 10 तारीख से पहले जमा हो जाएगी।

मोहन ने कहा, शिवराज का हर वादा निभाऊंगा

उल्लेखनीय है कि, मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष श्री जीतू पटवारी ने इस बात को मुद्दा बना दिया था। उन्होंने कहा था कि यह नहीं सरकार ने वादा पूरा नहीं किया तो लोकसभा चुनाव से पहले राजधानी भोपाल में लाखों लाडली बहनों के साथ ऐतिहासिक प्रदर्शन करूंगा। श्री जीतू पटवारी अपने ऐलान के अनुसार कोई प्रदर्शन तो नहीं कर पाए परंतु मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने पूर्व मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा की गई घोषणा को पूरा करने का ऐलान जरूर कर दिया है।
G-W2F7VGPV5M