SHIVPURI NEWS - नपाध्यक्ष के वार्ड की मोटर 10 दिन से खराब, विकराल जल संकट गहराया

Bhopal Samachar

शिवपुरी। हर दिन बढ़ते तापमान के साथ गर्मी भी बढ़ती जा रही है और बोर दम तोड़ रहे हैं। ऐसे में वार्डों में जल संकट दिन प्रतिदिन गहराता जा रहा है। इसी क्रम में शहर के वार्ड क्रमांक-18 में चलने वाले पांच बोर पूरी तरह से बंद पड़े हुए हैं। किसी की केबिल फूंकी पड़ी हुई है तो किसी के पाइप फूटे पड़े हैं और किसी की मोटर खराब है। ऐसे में वार्ड वासियों को पीने का पानी तक नहीं मिल पा रहा है।

मड़ीखेड़ा जलावर्धन योजना की सप्लाई चार से पांच दिन में आने के कारण जल संकट विकराल रूप धारण कर चुका है। वार्ड वासियों को प्राइवेट टैंकर मंगवाने पर मजबूर होना पड़ रहा है। वार्ड के लोगो कहना है कि जब ये लोग यहां की भाजपा पार्षद से शिकायत करते हैं तो पार्षद हमेशा यह कहती है कि वह समस्या के समाधान के लिए कई बार लिखित और मौखिक शिकायत नपा के जिम्मेदारों को दर्ज करवा चुकी है, परंतु कही कोई सुनने वाला ही नहीं है।

खास बात यह है कि वार्ड क्रमांक-18 में ही नगर की प्रथम नागरिक गायत्री शर्मा रहती हैं। इसके बावजूद इस वार्ड की यह हालत है। इससे सहज ही अंदाजा लगाया जा सकता है कि अन्य वार्डों को क्या हालत होगी। इस पूरे मामले में जब नोडल ऑफिसर इंजीनियर रघुवीर भार्गव को नपा का पक्ष जानने के लिए फोन लगाए तो उन्होंने फोन अटेंड नहीं किए।

24 घंटे में बोर सही करने का ठेका, फिर भी यह हालात यहां बताना होगा कि नगर पालिका ने पिछले ठेकेदार का ठेका समय से पहले इसी आधार पर निरस्त किया था, क्योंकि वह निर्धारित 24 घंटे के अंदर मोटर सही करवा कर बोर चालू नहीं करवा पा रहा था। इसी क्रम में नया ठेका अलग-अलग जोन बांट कर प्रदान किया गया ताकि ठेकेदारों पर बोझ कम हो और बोर को खराब मोटरें 24 घंटे के अंदर सही होकर दोबारा पानी दे सकें।

हमारे यहां की मोटर करीब आठ से दस दिन से खराब पड़ी हुई है। मड़ीखेड़ा का पानी हफ्ते में एकाध बार ही आ रहा है। ऐसे में या तो सुबह से ही पानी की तलाश में निकलना पड़ता है या फिर हमे प्राइवेट टैंकर डलवाना पड़ता है।
बल्लू गुर्जर,

केंद्रीय विद्यालय 6-बोर की मोटर पिछले तीन दिन से खराब पड़ी हुई है। । हमने वार्ड पार्षद को शिकायत दर्ज करवाई है, परंतु अभी तक कहीं कोई सुनवाई होती नजर नहीं आ रही है। परेशानी बढ़ती जा रही है।
विशाल यादव, काली माता मंदिर

कौन-कौन से बोर पड़े हैं खराब

  • केंद्रीय विद्यालय वाला बोर केविल फूंकने के कारण पिछले आठ दिन से बंद पड़ा है।
  • काली माता मंदिर वाला वोर चार दिन से केविल फूंकने के कारण बंद पड़ा हुआ है।
  • खेड़ापति कॉलोनी पार्क वाला बोर मोटर फूंकने के कारण पिछले आठ दिन से बंद है।
  • संजीव कान्वेंट स्कूल की गली वाला वोर पिछले 15 दिन से खराब पड़ा हुआ है।
  • तुलसी नगर शेरा के पास वाला बोर पाइप फूटे होने के कारण खराब पड़ा हुआ है।

वार्ड के लोग बोर खराब होने से परेशान हैं। यह बात सही है, मैं नपा के अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों को लिखित और मौखिक शिकायत दर्ज करवा चुकी हूं कि वार्ड के बोर खराब पड़े हैं। इन्हें सही करवाया जाए परंतु किसी के कानों पर जूं तक नहीं रेंग रही हैं। मैंने तो मैन लाइन में कनेक्शन करवाने वाले दबंगों के कनेक्शन तक कटवाने के लिए आवेदन दिए हैं ताकि आम नागरिक को पानी मिल सके, परंतु नगर पालिका में कोई सुनवाई नहीं है - रीना कुलदीप शर्मा, वार्ड पार्षद
G-W2F7VGPV5M