SHIVPURI NEWS - शिवपुरी शहर में रही होली की धूम, युवाओं की टोलियों ने मचाया जमकर हुड़दंग,बच्चे भी मस्त

Bhopal Samachar

शिवपुरी। शिवपुरी शहर के साथ पूरे अंचल में होली का त्योहार सोमवार को परंपरागत उल्लास के साथ मनाया गया। स्थिति यह रही कि सुबह से ही होली के हुड़दंगियों की टोलियां सड़कों पर झूमते हुए देखी जा रहीं थीं। वहीं बच्चे भी अपने-अपने अंदाज में होली खेलने मोहल्लों की सड़कों पर उतरे जबकि युवकों और बुजुर्गों ने भी एक-दूसरे को गुलाल के साथ गले मिलकर होली की शुभकामनाएं दीं।

डीजे से लेकर ढोल की धमक पर टोलियां शहर के विभिन्ना मार्गो पर रंगों में सराबोर होकर गुलाल उड़ाते नजर आई। वहीं सुबह से ही मौसम में परिवर्तन हुआ। कभी बारिश तो कभी ठंडी हवाएं दिनभर चलती रही, लेकिन इसके बाद भी होली के पर्व का आनंद सभी ने जमकर लिया।



कॉलोनी में रही होली पर्व की धूम
होली के त्योहार पर इस वर्ष भी प्रतिवर्ष की भांति जिले में लोग रंग, अबीर और गुलाल से सरावोर होते दिखाई दिए। शहर में जहां सुबह होते ही सड़कों पर ढोल-तांशों के साथ हुड़दंगियों की टोली झूमते गाते निकल पड़ी वहीं शहर के गली मौहल्लों के बच्चे भी होली के इस त्योहार पर पीछे नहीं रहे और घरों से निकलकर बच्चों ने एक दूसरे के साथ जमकर होली का आनंद उठाया। साथ ही युवाओं की टोलियां अपनी-अपनी मोटर साईकलों पर सवार होकर शहर की तमाम सड़कों पर उछल कूंद करते होली का मस्ती भरा त्योहार मनाते देखे गए।


डीजे पर थिरके युवा
होली को पूरे उत्साह के साथ मनाते हुए होली के हुरियारों ने जमकर मस्ती की। युवा मंडलियों द्वारा शहर में जगह-जगह डीजे साउंड लगवाकर होली के तमाम फिल्मी और गैर फिल्मी गीतों पर अपने पैर पटके वहीं इस दौरान ठंडाई व भांग के साथ विभिन्ना प्रकार के नशों के सुरूर में लोग एक-दूसरे को रंग और गुलाल के साथ रंगकर होली की बधाइयां देते दिखाई दिए। हर गली मौहल्ले में होली का हुड़दंग दोपहर बाद तक दिखाई दिया। डीजे पर देशभक्ति की धुनें भी इस बार सुनाई दी।

युवती व महिलाओं की टोलियां भी नहीं रहीं पीछे
शहर भर में होली का हुड़दंग ना केवल युवाओं व छोटे-छोटे बच्चों के बीच देखा जा रहा था, बल्कि शहर की युवतियां और महिलाएं भी होली के इस हुड़दंग में पीछे नहीं रहीं। कई मोहल्लों और कॉलोनियों में महिलाओं के साथ युवतियों की टोलियां भी एक-दूसरे को रंगती देखी गई, जहां युवतियों व महिलाओं की टोली रंग से सराबोर होती कॉलोनी व मोहल्लों में घूमती नजर आई।

फार्म हाउस व गोदामों पर भी हुए आयोजन
होली का आयोजन शहर के साथ साथ फार्म हाउस और गोदामों पर भी किया गया। इतना ही नहीं कई मैरिज हॉल भी युवाओं ने बुक किए थे और यहां होली खेलने से लेकर खाने पीने तक की व्यवस्था की गई थी। इतना ही नहीं युवा वाहनों पर सवार होकर निकले और ढोल नगाड़ों की थाप पर जमकर नाचे तो वहीं युवतियों ने भी कॉलोनियों में होली खेलने के लिए विशेष इंतजाम किए और इस दौरान ठंडाई का आयोजन भी रखा गया।



G-W2F7VGPV5M