SHIVPURI NEWS - खेत में प्रैक्टिस करके देश के लिए गोल्ड जीतने का सपना,जैवलिन थ्रो में स्टेट लेवल पर तीसरा स्थान

Bhopal Samachar
शिवपुरी। शिवपुरी जिले के बदरवास जनपद के सजाई गांव में युवा एथलीट ऋषि लोधी का भाला फेंकने का एक वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुआ है। जिसने भी खेत में युवा एथलीट ऋषि को भाला फेंकते इंटरनेट पर देखा वह उसका मुरीद होता जा रहा है। लोग युवा एथलीट ऋषि में भविष्य का विजेता देख रहे हैं इधर युवा एथलीट ऋषि भी भविष्य में गोल्ड मेडल जीतने की तैयारी कर रहा है।

गौरतलब है कि युवा एथलीट ने बीते माह भोपाल में आयोजित जैवलिन थ्रो गेम स्टेट कॉम्पिटिशन में भाग लिया था। जहां युवा एथलीट ने मध्य प्रदेश में तीसरा स्थान हासिल किया था। इसके बाद युवा एथलीट अपने गांव पहुंचा है। जहां उसका आज गांव में सम्मान भी किया गया।

22 साल के ऋषि लोधी ने जानकारी देते हुए बताया कि उन्होंने दो वर्ष पहले ही भाला फेंकने की तैयारी शुरू की है। इससे पहले वह अपने गांव में ही इसकी तैयारी करते रहते थे। ऋषि ने बताया कि उन्होंने 12th खरेह के सरकारी स्कूल से पास किया था। जहां स्कूल के गेम में उन्हें जैवलिन थ्रो गेम की जानकारी मिली थी।

स्कूल में ही उन्होंने पहली बार भाला को अपने हाथ में पकड़ा था। इसके बाद उन्होंने बदरवास के कॉलेज से बीएससी की थी। यहां भी उन्हें जैवलिन थ्रो गेम के बारे में जानकारी और प्रैक्टिस करने का मौका मिला था। अब वह पिछले दो सालों से गुना में रहकर जैवलिन थ्रो की तैयारी में जुटे हुए हैं। इसके साथ ही वह गुना के कॉलेज से डीएड के भी छात्र हैं। ऋषि ने बताया कि दो माह पहले उन्होंने भोपला में आयोजित जैवलिन थ्रो गेम स्टेट कॉम्पिटिशन में हिस्सा लिया था।

जहां उनका प्रदेश में तीसरा स्थान प्राप्त किया था। अब भविष्य में उनका लक्ष्य गोल्ड मेडल है जिसकी तैयारी में वह जुटे हुए हैं। बता दें ऋषि लोधी की भाला फेंक खेल के पार्टी इस समर्पण और उपलब्धि के प्रसन्न भाजपा नेता योगेंद्र रघुवंशी और सजाई गांव के ग्रामीणों ने मिलकर ऋषि लोधी का सम्मान किया। इस मौके पर ऋषि के शिक्षक पिता बुंदेल सिंह लोधी भी मौजूद रहे।
G-W2F7VGPV5M