SHIVPURI NEWS - बीएड की स्टूडेंट की शादी, कलेक्टर से लगाई मदद की गुहार, कहा पैसा जमा है

Bhopal Samachar
शिवपुरी। शिवपुरी मुख्यालय पर आज मंगलवार को आयोजित जनसुनवाई में पहुंची एक युवती ने कलेक्टर से बैंक में जमा पैसे दिलाए जाने की गुहार लगाई है। युवती का कहना है कि उसकी शादी होने वाली है। हालांकि, सहकारिता बैंक उसके खाते में जमा पैसों को वापस नहीं दे रहा है। इसके चलते उसे व उसके परिवार को आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। बता दें कि युवती के पिता की मौत 12 वर्ष पहले हो चुकी है।

शहर के रहने वाली नेहा सक्सेना पुत्री स्व. रंजीत सक्सेना ने बताया कि वह बीएड की स्टूडेंट है। उसकी शादी परिवार ने 18 अप्रैल को तय कर दी है। शादी का खर्च उठाने के लिए सहकारिता बैंक में पैसे पहले से ही इकट्ठे किए गए थे। आज बैंक में उनके खाते में करीब 2 लाख 70 हजार रुपए जमा है।

उन्हें करीब ढाई लाख रुपए की शादी का खर्च उठाने के लिए पैसों की आवश्यकता पड़ रही है। लेकिन जब बैंक में पैसे निकालने जाते हैं तो प्रति सप्ताह 3 हजार दे दिए जाते हैं। इस बारे में बैंक प्रबंधन से जब बात की जाती है तो उनके ओर से बैंक में पैसा ना होना बताया जाता है।

ऐसे में अगर उनके खाते में जमा पैसे नहीं मिले तो उनकी शादी में व्यवधान भी पैदा हो सकता है। इसी के चलते आज वह कलेक्टर के पास अपनी फरियाद लेकर पहुंची है। नेहा ने बताया कि उन्हें कलेक्टर ने शादी से पहले बैंक से पैसा दिलाए जाने का आश्वासन दिया है।
G-W2F7VGPV5M