SHIVPURI NEWS - कोलारस में किसानों का ट्रैक्टर मार्च, एसडीएम पर भड़के किसानों ने जाम लगा दिया

Bhopal Samachar
कोलारस। किसान आंदोलन से जुड़े सयुंक्त किसान मोर्चा ने आज अपनी मांगों को लेकर कोलारस कस्बे में ट्रैक्टर मार्च निकाला लेकिन पुलिस के दखल और एसडीएम की ओर से खुद ज्ञापन न लेने आने पर से भड़के किसानों ने जगतपुर तिराहे पर धरना देते हुए सड़क को जाम कर दिया।

किसानों की मांग थी कि एसडीएम स्वयं आकर ज्ञापन लें ऐसा न होने पर सभी किसान सड़क से हटकर आगरा-मुंबई फोरलेन हाइवे को जाम कर देंगे। हालांकि, धरना और सड़क जाम की सूचना मिलते ही कोलारस एसडीएम मौके पर पहुंचकर किसान नेताओं से मिले और उनकी मांगों का ज्ञापन लिया। तब कहीं जाकर किसान सड़क से हटने को राजी हुए।


जानकारी के मुताबिक़ आज कोलारस कस्बे की अनाज मंडी से किसान आंदोलन से जुड़े किसानों को ट्रैक्टर मार्च निकालने के उपरान्त एमएसपी और किसानों की अन्य समस्याओं के सन्दर्भ में राष्ट्रपति और राज्यपाल ने नाम एसडीएम को ज्ञापन सौंपना था। ट्रैक्टर मार्च की शुरुआत कोलारस की अनाज मंडी से हुई थी।

इसी दौरान रास्ते में किसानों के ट्रैक्टरों कोलारस पुलिस ने रोक दिया। किसानों को कहना था रैली के शुरुआत में ही पुलिस को अवगत करा दिया गया था। इसके बावजूद पुलिस ने रैली की परमिशन की मांग पुलिस की गई।


जब सभी किसान एसडीएम ऑफिस पहुंचे थे। जहां तहसीलदार ज्ञापन लेने आए थे। जबकि 6 मार्च को एसडीएम से मिलकर एक आवेदन के जरिए आज 11 मार्च को निकाली जानी वाली रैली और ज्ञापन सूचना दे दी गई थी। इसके बावजूद एसडीएम किसानों की समस्या से जुड़े ज्ञापन को लेने नहीं पहुंचे। इसकी के चलते उन्हें सड़क पर बैठना पड़ा।

नाराज किसानों ने जगतपुर तिराहे पर धरना प्रदर्शन कर सड़क को जाम कर दिया था। इसकी सूचना लगते ही करीब 20 मिनट के भीतर कोलारस एसडीएम ब्रजेंद्र यादव कोलारस एसडीओपी विजय यादव पहुंचे और कैनरा बैंक के सामने किसानों से ज्ञापन लिया। इसके बाद किसान सड़क से हटने को राजी हुए।
G-W2F7VGPV5M