SHIVPURI NEWS - बारातियों के साथ मारपीट और लूट,केवल दुल्हा पहुंचा अपनी दुल्हन को लेने,एसपी से शिकायत

Bhopal Samachar

शिवपुरी। शिवपुरी जिले के कोलारस अनुविभाग के बदरवास सीमा में आने वाले गांव सिद्धपुर में 29 फरवरी को गुना जिले के रावगढ गांव से पहुंची बारात के साथ मारपीट करने और दुल्हन के लिए ले जाए जा रहे वाहनों का लूट लिया है। आज लुटे पिटे बाराती एसपी शिवपुरी के पास शिकायत करने पहुंचे। शिकायतकर्ता ने बताया कि बदरवास थाने में हमारी कोई सुनवाई नहीं हुई और उल्टा हमारे ऊपर ही मामला दर्ज कर लिया।

गुना जिले के बडखोआ गांव थाना रावगढ के रहने वाले दूल्हे के भाई नीलम पुत्र मांगीलाल ने बताया कि हम 29 फरवरी 2024 को ग्राम सिद्धपुरा अपने भाई की बारात लेकर जा रहे थे। हम सभी बाराती नाचते गाते हुए जा ही रहे थे तभी दुल्हन के घर से आधा किलोमीटर दूर 5 से 7 लोग आये और हमारे साथ मारपीट करने लगे। उन लोगों ने दुल्हन के गहने भी लूट लिये और मारपीट कर वहां से फरार हो गये।

उनमें से उधमसिंह, हजारीलाल बंजारा निवासी ग्राम सिद्धपुरा और दीवान सिंह पुत्र उधमसिंह, संजू पुत्र हजारी, सोनू पुत्र उधमसिंह, छोटू पुत्र कल्ल्ू बंजारा, राजू पुत्र मांगीलाल बंजारा यह सभी लोग थे जिन्होंने हमारे साथ मारपीट की हैं तथा मेरे और 4 लोगों के यहां चोटें आई हैं। जिसके बाद हम 40 बाराती अपने घर वापस लौट गये और और शादी में दूल्हा और एक से दो लोग ही पहुंचे और दुल्हन के फेरे, विदाई सारी रस्म वापस करवाकर लेकर आये।

दुल्हन की रकमें
एक करधौनी चांदी की, 1 किलो की पायले चांदी की, एक मंगलसूत्र, सोने की चेन, नथमी सोने की, एक गजरा चांदी का, एक जोड़ी, हाथ फूल चांदी के, एवं एक खनवाई चांदी की, ये भी रकमें थी जो दुल्हन को चढाने के लिए ले जा रहे थे। सभी आरोपी गढ़ छीनकर ले गये। और रतनलाल पुत्र भीमा की जेब से 5 हजार रुपये नगदी भी छीनकर ले गये। जिसके बाद बदरवास थाना पुलिस ने हम लोगों की कोई भी सुनवाई नहीं की, बल्कि उल्टा हमारे ही खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर दी।
G-W2F7VGPV5M