SHIVPURI NEWS - रेणु ने इंटर कास्ट में लव मैरिज की थी, पति भूखा रखता है, SP को शिकायत

Bhopal Samachar

शिवुपरी। पुरानी शिवपुरी में रहने वाली एक युवती को लव मैरिज करने के साइड इफेक्ट अब देखने को मिल रही है,युवती के शादी के कुछ साल बाद ही उसका पति उसके साथ मारपीट करने लगा,उसने कुटुंब न्यायालय में तलाक के लिए आवेदन लगाया तो पति उसे राजीनामा करते हुए घर ले गया,लेकिन घर ले जाने के बाद फिर पति का रूप बदल गया उसके साथ मारपीट करने लगा। महिला ने अपने पति के खिलाफ एक शिकायती आवेदन एसपी शिवपुरी को सौंपा है।

जानकारी के अनुसार रेणु कोठारी पुत्री कन्हैयालाल कोठारी निवासी सरवदी वाई का मंदिर पुरानी शिवपुरी ने आवेदन देते हुए बताया कि मैंने अपने परिवार के खिलाफ जाकर 22 मई 2019 को गोविंद शिवहरे पुत्र पूरन शिवहरे निवासी वार्ड न.1 नौहरी बछौरा शिवपुरी से प्रेम विवाह किया था। शुरू में सब कुछ ठीक था। पर शादी के 5 साल वाद गोविंद के द्वारा दहेज में 2 लाख की मांग करने लगा पैसे न देने पर मारपीट कर मुझे भूखा रखा जाता था।

महिला ने बताया कि रोज मारपीट और दहेज की मांग से तंग आकर मेरे द्वारा पति गोविंद शिवहरे के खिलाफ 10 जुलाई 2023 को कुटुम्ब न्यायालय शिवपुरी में धारा 13 के तहत सहमति से तलाक का दावा प्रस्तुत किया जिसमें तारीख पेशी 19 जनवरी 2024 नियत की गई थी। परंतु न्यायालय में तारीख से पहले ही पति गोविंद शिवहरे ने मुझे अपनी बात में बहला फुसलाकर 17 अगस्त 2023 न्यायालय में ले गया और तलाक का मामला वापस ले लिया।

महिला ने बताया कुटुम्ब न्यायालय से तलाक का केस वापस लेने के बाद पति गोबिंद के द्वारा फिर से दहेज के लिए प्रताड़ित किया जाने लगा भूखा रखकर मारपीट करने लगा जब इसकी शिकायत उसने महिला थाने पहुंचकर दर्ज कराई लेकिन महिला पुलिस थाने के द्वारा कोई कार्यवाही नहीं की है। महिला के द्वारा पुलिस अधीक्षक के आवेदन देते हुए पति को खिलाफ दहेज एक्ट और मारपीट की धाराओं में मामला दर्ज किए जाने की मांग की है।
G-W2F7VGPV5M