SHIVPURI NEWS - सीता नगर गांव में टूटी हाईटेंशन लाइन ,एक किसान की मौत-2 घायल

Bhopal Samachar
कोलारस। शिवपुरी जिले के कोलारस अनुविभाग के रन्नौद थाना सीमा में आने वाले गांव सीता नगर में 11 केवी लाइन टूटकर गिर गई। घर में फैले करंट की चपेट में आने से 50 साल के किसान की मौत हो गई है। वहीं 10 साल की बच्ची व कई मवेशी भी करंट लगने से झुलस गए हैं। करंट से मौत के बाद बिजली कंपनी के मेंटेनेंस पर सवाल उठ रहे हैं। लापरवाही के लिए बिजली कंपनी को जिम्मेदार ठहराया जा रहा है।

जानकारी के मुताबिक सीता नगर गांव में किसान मुरारी उम्र 50 साल पुत्र प्रभु लाल लोधी की शनिवार की सुबह करंट लगने से मौत हो गई है। ग्रामीणों के मुताबिक मुरारी के घर के पास ही 11 केवी लाइन का तार टूटकर जमीन पर गिर गया। हाईटेंशन लाइन से आसपास जमीन में करंट फैल गया। किसान पैरों में जूते-चप्पल नहीं पहने होने की वजह से करंट की चपेट में आकर जमीन पर गिर पड़ा।

परिजन इलाज कराने कोलारस अस्पताल लेकर पहुंचे तो डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया। इसके अलावा करिश्मा उम्र 10 सा पुत्र नरवीर लोधी अपने घर में मोबाइल का चार्जर निकल रही थी, तभी करंट का जोरदार झटका लगा। करंट लगने से बच्ची झुलस गई, जिसे कोलारस अस्पताल में भर्ती कराया है। शिवराज लोधी का कहना है कि शनिवार की सुबह 11 केवी लाइन टूटने से लगभग आधे गांव में करंट फैल गया जिससे कई मवेशी भी झुलस गए हैं। खेती बाड़ी के लिए परिवार के लोग खेतों पर गए थे, जिससे करंट के कारण घटना और भी बड़ी हो सकती थी।
G-W2F7VGPV5M