शिवपुरी शहर की जैन दूध डेयरी सहित 11 दुकानदारों के सैंपल फैल,पढिए सूची

Bhopal Samachar

शिवपुरी। शिवपुरी जिले में बीते फरवरी माह में आयुक्त खाद्य सुरक्षा के आदेश पर शिवपुरी जिले में मिलावटखोरों के खिलाफ विशेष अभियान चलाया गया था। फरवरी माह में जिले के 122 प्रतिष्ठानों पर छापामार कार्रवाई की गई थी। इन खाद्य पदार्थों की दुकानों पर से खाद्य पदार्थों के सैंपल लिए गए थे और जांच के लिए भेजे गए थे। इनके परिणामों में 9 दुकानों के नमूने 9 सब्सटेंडर्ड एवं 2 मिस ब्रांडेड पाए गए हैं।

खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने बताया कि खाद्य सुरक्षा एवं मानक अधिनियम 2006 के अंतर्गत की गई कार्यवाही के आधार पर 62 खाद्य पदार्थ के नमूनों का जांच परिणाम प्राप्त हो गया है। इसमें से 51 नमूने मानक स्तर के प्राप्त हुए है।

सब स्टेण्डर्ड नमूनों में पुरानी शिवपुरी स्थित जैन मिल्क डेयरी के खोया, घी, मिश्रित दूध, बस स्टेण्ड शिवपुरी स्थित जैन मावा भण्डार के मावा,बडौदी इन्डस्ट्रीयल ऐरिया शिवपुरी स्थित हरिओम आईश फैक्ट्री के पनीर, मावा, घी, आर्य समाज रोड शिवपुरी स्थित ब्रेड चीज स्टोर बेकरी का पनीर सैंपल शामिल है तथा तहसील कोलारस स्थित शिव भोजनालय एवं रेस्टोरेंट का मावा पेड़ा एवं मावा वर्फी को मिस ब्रांडेड घोषित किया गया है।
G-W2F7VGPV5M