SHIVPURI NEWS - प्राइवेट स्कूल संगठन के सचिव राजकुमार शर्मा मुख्यमंत्री और स्कूल शिक्षा मंत्री से मिले

Bhopal Samachar
शिवपुरी। प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के प्रदेश सचिव राजकुमार शर्मा के नेतृत्व मे संगठन द्वारा मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वी डी शर्मा एवं शिक्षा मंत्री उदय प्रताप सिंह को एक ज्ञापन सौंपा गया जिसमें निजी स्कूल संचालकों की समस्याओं के समाधान की मांग रखी गई। प्रमुख मांगों मे रजिस्टर्ड किराए नामी की बाध्यता समाप्त की जाए व प्राइवेट स्कूलों को सरकारी स्कूलों के समान सुविधा दी जाए।

प्रदेश के निजी विद्यालयों में गरीबी रेखा के तहत निशुल्क पढ़ने वाले 25 प्रतिशत विद्यार्थियों की फीस प्रतिपूर्ति शासन द्वारा उचित समय पर कराई जाए, मान्यता के अव्यवहारिक नियमों में शिथिलता प्रदान की जाए, तकनीकी समस्याओं का निराकरण किया जाए और और अशासकीय स्कूलों से संबंधित नियम कानून को बनाते समय अशासकीय विद्यालयों के प्रतिनिधियों से सुझाव लिए जाएं।

इस पर मुख्यमंत्री महोदय ने अपने आवास पर अधिकारियों व प्राइवेट स्कूल्स के प्रतिनिधियों के साथ बैठकर समस्याओं के निराकरण शीघ्र करने का आश्वासन दिया। इन सभी मांगों को लेकर प्रदेश के विभिन्न जिलों से स्कूल संचालक भोपाल में एकत्रित हुए। जिसमें शिवपुरी से ब्लॉक अध्यक्ष गजेंद्र शिवहरे , बदरवास ब्लॉक अध्यक्ष धर्मेंद्र चतुर्वेदी , गोपिंद्र जैन,घनश्याम शर्मा उपस्थित रहे।
G-W2F7VGPV5M