SHIVPURI NEWS - जहां कभी पढ़े थे वहां सम्मानित होकर छात्रों के खिले चेहरे, बक्सपुर विद्यालय कार्यक्रम

Bhopal Samachar
बदरवास।विद्यालय के पूर्व विद्यार्थियों के उत्साहवर्धन के लिए बदरवास के शासकीय माध्यमिक विद्यालय बक्सपुर में प्रतिवर्ष की तरह इस वर्ष भी मेधावी पूर्व विद्यार्थियों का सम्मान कार्यक्रम रखा गया जिन्होंने इस वर्ष बोर्ड एवं महाविद्यालयीन परीक्षा में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है। मनोबल वर्धन हेतु सम्मान में पुरस्कार के रूप में प्रशस्ति पत्र शील्ड,ट्रॉफी और उपहार पाकर पूर्व विद्यार्थी प्रफुल्लित हो गए और उनके चेहरे खिल उठे।

कार्यक्रम का शुभारंभ सरस्वती पूजा और दीप प्रज्वलन से शिक्षक गोविन्द अवस्थी, जितेंद्र शर्मा, शैलेंद्र धाकड़,गंगा यादव,सुनील ओझा ने किया। विद्यालय के प्रधानाध्यापक गोविन्द अवस्थी ने छात्रों का उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि विद्यार्थी पूर्ण मनोयोग से एकाग्रचित होकर मेहनत करें तो उन्हें सफल होकर लक्ष्य पाने से कोई नहीं रोक सकता। आज जो विद्यार्थी हैं वो ही राष्ट्र के भविष्य निर्माता बनेंगे।

परिस्थितियों से जूझते हुए अपना उज्जवल भविष्य बनाना ही अच्छे छात्र के लक्षण हैं।अवस्थी ने कहा कि उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले पूर्व छात्रों का प्रतिवर्ष सम्मान कार्यक्रम रखे जाने का उद्देश्य विद्यालय के वर्तमान विद्यार्थियों को प्रेरणा देना और पूर्व छात्रों का मनोबल और उत्साह वृद्धि करना है।ऐसे प्रतिभावान छात्रों से विद्यालय का सम्मान और गौरव बढ़ा है।

शिक्षक जितेंद्र शर्मा ने विद्यार्थियों का उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि लक्ष्य बनाकर मेहनती बच्चे अपना मुकाम हासिल कर लेते हैं इसलिए सदैव मेहनत करते रहो। शैलेंद्र धाकड़ ने कहा कि अगर कुछ पाना है तो पूरे मनोयोग से उसे पाकर रहो,यही सफलता का मूल मंत्र है।

इन मेधावी पूर्व विद्यार्थियों का हुआ सम्मान

महाविद्यालयीन एवं बोर्ड परीक्षाओं में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले मेधावी पूर्व विद्यार्थी सम्मान कार्यक्रम में बबलेश यादव, गिर्राज यादव, विकास यादव, कामिनी यादव, काजल यादव को प्रशस्ति पत्र, शील्ड और विभिन्न उपहार देकर उनका उत्साहवर्धन किया गया।

जहां कभी पढ़े थे वहां सम्मानित होकर छात्रों के चेहरे खिले

बक्सपुर विद्यालय में प्रतिवर्ष पूर्व मेधावी विद्यार्थियों का सम्मान कार्यक्रम रखा जाता है। गत दिवस आयोजित कार्यक्रम में पूर्व मेधावी छात्र छात्राएं अत्यंत प्रसन्न थे क्योंकि जिस स्कूल में कभी पढ़े थे वहीं के शिक्षकों से सम्मानित होने का अवसर मिल रहा है। आमंत्रित पूर्व मेधावी विद्यार्थियों को माला पहनाकर वर्तमान छात्रों ने उनका स्वागत सम्मान किया।सम्मान पाकर पूर्व मेधावी छात्र छात्राएं अत्यंत प्रफुल्लित होकर हर्षोल्लास और प्रसन्नता से भर गए तथा उनके चेहरे खिल उठे।
G-W2F7VGPV5M