SHIVPURI NEWS - संवेदनशील भटनावर परीक्षा केन्द्र पर नकल कराते हुए 3 लोगों को SDM ने जेल भेजा

Bhopal Samachar
शिवपुरी। आज सोमवार से म प्र बोर्ड परीक्षा के एग्जाम शुरू हो गए है,आज 10वीं क्लास का हिंदी का पेपर था। पोहरी का भटनावर गांव में बनाए गए परीक्षा केंद्र पर 4 लोगों को नकल कराते हुए पकडा है। बताया जा रहा है कि एसडीएम पोहरी शिवदयाल धाकड़ अचानक से भटनावर के परीक्षा केन्द्र पर औचक निरीक्षण के लिए पहुंचे थे यह चार लोग केन्द्र के बाहर संदिग्ध घूमते हुए दिखाई दिए थे।

जैसा कि विदित है कि पोहरी विकास खंड के भटनावर गांव में मप्र बोर्ड परीक्षा का सेंटर बनाया है इस सेंटर को संवेदनशील की श्रेणी में रखा गया था,भटनावर को सेंटर बनाने से पूर्व ही यह विवादों में आ गया था परीक्षा शुरू होने से पूर्व ही यहां से पर्यवेक्षको को हटा दिया गया था और पोहरी के बीईओ को कदाचरण और शिक्षक ड्यूटी में लापरवाही का कारण बताओ नोटिस जारी भी किया है।

आज मप्र की बोर्ड परीक्षा का 10 क्लास का हिंदी का पेपर था और शिवपुरी जिले से नकल को लेकर केवल भटनावर से ही खबर मिल रही है कि एसडीएम के औचक निरीक्षण में 5 लोगों को केन्द्र के बाहर संदिग्ध पकडा है इनमे से 2 नाबालिग थे इस कारण उन्हें छोड दिया गया बताया गया है कि यह अपने भाई बहनो को पेपर दिलवाने आए थे इस कारण यह सेंटर के बाहर खड़े थे। वही पकडे गए हरिओम यादव उम्र 21 साल पुत्र शिव लहरी यादव, निवासी ग्राम पहाड़ी थाना तेंदुआ,अरविंद धाकड उम्र 20 साल पुत्र पप्पू धाकड़ निवासी बैराड रोड थाना बैराड,अनिल धाकड उम्र 24 साल नरेश शाकड निवासी ग्राम कालामढ थाना बैराड पर 151 का मामला दर्ज कर जेल भेज दिया हैं,बताया जा रहा है इन लोगों पर नकल कराने के संसाधन मिले थे।
G-W2F7VGPV5M