मप्र बोर्ड परीक्षा,जिले के 4 परीक्षा केन्द्र पर एक-एक परीक्षार्थी,लेकिन मौजूद पूरा अमला,पढिए क्यो

Bhopal Samachar

शिवपुरी। बोर्ड परीक्षाओं के क्रम में बुधवार को 10 वी के उर्दू विषय का प्रश्न पत्र 68 में से महज 6 केंद्रों पर आयोजित किया गया। इस परीक्षा में बेहद सीमित परीक्षार्थी नामांकित थे। कुल नामांकित 20 परीक्षार्थियों में से भी 19 परीक्षा देने पहुंचे जबकि एक गैरहाजिर रहा। हालांकि परीक्षा शांतिपूर्ण रही और किसी भी केन्द्र पर कोई नकल प्रकरण दर्ज नहीं हुआ।

4 केन्द्रों पर सिर्फ एक.एक परीक्षार्थी, पर अमला पूरा तैनात
भले ही उर्दू विषय में परीक्षार्थियों की संख्या बेहद सीमित थी, लेकिन बोर्ड के निर्देशों के क्रम में विभाग को सभी तैयारियों के साथ.साथ अमला भी पूरा तैनात करना पड़ा। 4 केन्द्र तो ऐसे थे जहां सिर्फ एक.एक परीक्षार्थी ने परीक्षा दी।

परीक्षा  प्रभारी वत्सराज सिंह राठौड़ ने बताया कि  मॉडल उमावि करैरा, कन्या उमावि नरवर सिद्धी विनायक नारायणपुर नरवर व सीएम राइज मॉडल स्कूल शिवपुरी में नामांकित एक.एक परीक्षार्थी ने परीक्षा दी। जबकि बदरवास के रन्नौद स्थित सुभाष निकेतन केन्द्र पर तीन परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी, वहीं शिवपुरी के शिक्षा भारती बाल निकेतन पर सबसे ज्यादा नामांकित 13 परीक्षार्थियों में से 12 परीक्षा देने पहुंचे जबकि एक गैरहाजिर रहा।

सभी केंद्रों पर केन्द्राध्यक्ष, सहायक केन्द्राध्यक्ष, कलेक्टर प्रतिनिधि, कक्षों में पर्यवेक्षक, लिपिकीय अमला, भृत्य तैनात रहा तो वहीं कंट्रोल रूम पर भी नियुक्त अमले ने निर्धारित ड्यूटी दी। यानि परीक्षार्थियों की तुलना में तैनात हमले की संख्या कहीं अधिक रही।

गुरुवार को 12वीं के अंग्रेजी का पेपर, रहेगी विशेष सतर्कता
बोर्ड परीक्षाओं के क्रम में गुरुवार को हायर सेकेंडरी कक्षा का दूसरा प्रश्न पत्र अंग्रेजी विषय का आयोजित होना है। इस महत्वपूर्ण प्रश्न पत्र को लेकर विभाग विशेष सतर्कता सभी केंद्रों पर रखेगा और शहर से लेकर ग्रामीण अंचल तक के केन्द्रों पर विभागीय व प्रशासनिक उड़नदस्ते मुस्तैद नजर आएंगे। इस परीक्षा में 17450 परीक्षार्थी नामांकित हैं।
G-W2F7VGPV5M