SHIVPURI NEWS - सीमा की लड़ाई लडती रही पुलिस ,पटवारी ने सुलझाया विवाद, हत्या का मामला फाइलों में दफन

Bhopal Samachar
शिवपुरी। शिवपुरी जिले के पिछोर थाना सीमा में जंगीपुरा क्षेत्र में हुए एक हत्याकांड का मामला पुलिस के लिए पहेली बना हुआ है। इस हत्याकांड को आज 6 माह से अधिक गुजर चुके है लेकिन पिछोर पुलिस के हाथ अभी खाली है। इससे पूर्व यह मामला पुलिस थानो की सीमा विवाद में उलझा रहा था,पटवारी ने नाप तौल कर हत्याकाण्ड वाली जगह का सीमांकन किया तो यह मामला पिछोर थाने की पुलिस के खाते में आया।

मृतक के परिजन और गांव के लोगों के साथ मिल कर कई बार इस मामले की शिकायत पुलिस अधीक्षक से की है लेकिन बावजूद इसके अभी तक पुलिस इस मामले में बेसुराग है। साफ शब्दों में कहे तो पुलिस इस मामले को दबाना चाहती है। पुलिस अपने काम को परिजनों से करने की भी बोल रही है।

जानकारी के अनुसार 4 अगस्त 2023 को दतिया जिले के बसई थाना और शिवपुरी जिले के पिछोर थाना की सीमा पर फील्ड फायरिंग रेंज मौजा जंगीपुरा पिछोर में एक युवक आनंद पुत्र कमल सिंह राजपूत की लाश मिली थी। मृतक के शरीर पर कई चोटों के निशान थे। पहले तो हत्या का यह मामला दोनों थानों के बीच उलझा रहा बाद में पटवारी ने यह बताया कि जिस जगह लाश मिली थी वह पिछोर थाना क्षेत्र की सीमा है। इसके बाद बसई पुलिस ने शून्य पर हत्या का प्रकरण कायम कर पिछोर थाने डायरी भेज दी। मृतक के स्वजन ने कंधारी निवासी देवेंद्र राजपूत और कमलेश यादव निवासी जंगीपुर पर हत्या का संदेह जाहिर किया है। परिजनों ने का आरोप है कि पुलिस ने न तो संदेहियों से पूछताछ की और न ही मामले की पड़ताल की।

परिजनों का आरोप पुलिस ने संदेहियों से भी नहीं की पूछताछ पैसे के लेनदेन पर हत्या का संक मृतक के परिजनों का आरोप है कि आनंद राजपूत व संदेही देवेंद्र राजपूत के बीच पैसों को लेकर विवाद था। इसी विवाद के चलते हत्या की इस वारदात को अंजाम दिया गया है। मृतक और संदेही जुआ खेलने के शौकीन थे और पैसों को लेकर विवाद था।

मौके पर बीयर की बोतल मिले जो इस बात की ओर इशारा कर रहा है कि आरोपी और मृतक पहले घटना स्थल पर पहुंचे होंगे और वहां बीयर पीने के बाद विवाद होने पर मृतक को मौत के घाट उतारा गया होगा। यही कारण है कि बीयर की बोतल घटना स्थल पर मिली थी।

पुलिस ने परिजनों से कहा की वह मृतक के आधार कार्ड से उसकी दूसरी सिम निकलवा ले जिससे उसके वाट्सएप आदि के रिकार्ड से आरोपी का कोई सुराग मिल सके। लेकिन वही परिजनों का कहना है कि यह काम पुलिस का है और पुलिस इस काम को आसानी से कर सकती है लेकिन इसके बाद भी पुलिस में यह काम अभी तक नहीं किया है। कुल मिलाकर पुलिस इस मामले को कही न कही दबाना चाहती है। पुलिस ने इस मामले को लेकर अपना ढीला रवैया अपना रखा है जिससे मामले का खुलासा भी नहीं हो पा रहा है।


इनका कहना है
इस मामले में हम जांच कर रहे है अभी तक मामले में कोई सुराग नहीं लगा है। जहां तक तक मृतक के आधार कार्ड से सिम निकलवाने का मामला है उसकी भी जांच कर रहे है।
शिव सिंह यादव पिछोर थाना प्रभारी
G-W2F7VGPV5M