SHIVPURI NEWS - बालिका छात्रावास के टॉयलेटो के गेट खराब,खाने को नही दिया जाता, छात्राओं ने की शिकायत

Bhopal Samachar
शिवपुरी। शहर के कमालगंज क्षेत्र के शासकीय सीनियर बालिका छात्रावास की छात्राओं ने आज कलेक्टर के नाम जिला पंचायत सीईओ को एक शिकायती आवेदन सौंपा है इस आवेदन में छात्राओ ने हॉस्टल की वार्डन पर सुविधाओं को ठीक से मुहैया न कराने का आरोप लगाया है,इससे यह प्रतीत होता है कि आदिम जाति कल्याण विभाग के अधिकारी हॉस्टलो का औचक निरीक्षण नही करते है। इस कारण ही हॉस्टलो में यह अव्यवस्था है।

इन परेशानियों को लेकर दिया कलेक्टर के नाम सीईओ को ज्ञापन

जिले भर में मौजूद हॉस्टलो की शिकायत के बाद भी अधिकारी बच्चो की सुख सुविधाओं के लिए हॉस्टलो का औचक निरीक्षण नहीं करते है कमलागंज की शासकीय सीनियर बालिका छात्रावास की छात्राओं ने शिकायत करते हुए बताया कि कि उन्हे होस्टल में मेन्यू के अनुसार नाश्ता और खाना नहीं दिया जाता है। उन्हे नाम मात्र के मसाले डालकर फीकी सब्जी दी जाती है। जिससे उनका ठीक से पेट भी नहीं भर पाता है।

इसके अलावा हॉस्टल में काफी गंदगी भी रहती है। जिसकी नियमित सफाई भी नहीं होती है हॉस्टल की टॉयलेट में बाल्टियां भी नहीं है दरवाजे भी खराब पडे हुए है जिससे नहाने में असुविधा होती है। छात्राओं ने बताया कि जब कोई बीमार पड जाती है तो उन्हें दवा भी नही दी जाती हे मजबूरन होकर उन्हें उपचार कराने के लिए घर जाना पडता है।

शिकायत करने से पहले ही अधिकारियों से मिल लेती है अधीक्षिका

छात्राओं ने बताया कि हॉस्टल में आए दिन बिजली व्यवस्था बिगड़ जाती है। जब वार्डन से शिकायत करते हैं तो वे हमें डांट देती हैं। छात्राओं ने बताया कि जब हॉस्टल में खाने से लेकर अन्य व्यवस्थाओं में सुधार लाने की शिकायत हॉस्टल अधीक्षिका लता कटारे से की जाती है तो अधीक्षिका द्वारा उन्हें हॉस्टल से निकालने की धमकी दी जाती है। छात्राओं ने बताया कि हॉस्टल में बरती जा रही अनियमितता की शिकायत दर्ज कराने से पहले ही अधीक्षिका अधिकारियों के पास पहुंच जाती है।

बता दें कि जब आज छात्राएं शिकायत दर्ज कराने पहुंची थी लेकिन इससे पहले ही अधीक्षिका लता कटारे जिला पंचायत के दफ्तर पहुंच चुकी थीं। शिकायत लेकर पहुंची छात्राओं को जिला पंचायत सीईओ उमराव मरावी ने जांच के बाद कार्रवाई और हॉस्टल में व्याप्त कमियों को दूर करने का आश्वासन दिया है।
G-W2F7VGPV5M