SHIVPURI NEWS - मन चाही नौकरी दिलाने के नाम पर लॉ स्टूडेंट से 4 लाख की ठगी

Bhopal Samachar

शिवपुरी। जिले के करैरा कस्बे में रहने वाले एक लॉ स्टूडेंट से मन चाही नौकरी दिलाने के नाम पर 4 लाख रुपये की ठगी का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि युवक का संर्पक बदमाशों से सोशल मीडिया के जरिये हुआ था। बदमाशों ने युवक को आर्मी से लेकर सरकारी अस्पताल और रेलवे में नौकरी दिलाने का आश्वासन दिया था। 

युवक को जब नौकरी नहीं मिली तो युवक को 4 लाख रुपये से हाथ धोना पड़ गया। करैरा पुलिस ने युवक की शिकायत पर तीन लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी की धारा में मामला पंजीबद्ध कर लिया है।

जानकारी के अनुसार जिले के करैरा कस्बे की पुरानी तहसील क्षेत्र में रहने वाले 25 वर्षीय दारा सिंह भदौरिया पुत्र हरिओम भदौरिया BA LLB का छात्र है। उसने करैरा पुलिस को शिकायत करते हुए बताया कि उसकी मुलाकात सोशल मीडिया के जरिए ग्वालियर के रहने वाले रुपेश वर्मा पुत्र शिवनारायण वर्मा से हुई थी। 

रुपेश वर्तमान में दिल्ली में रह रहा है, उसके साथ फिल्म निर्माता कम्पनी में काम करने वाला लखनऊ का रहने वाला कुणाल श्रीवास्तव साथ रहता है। इसके अतिरिक्त दीपेश सोनी (बर्मा) का व्यक्ति भी है जो उससे ग्वालियर में इन दोनों के कहने पर पैसा लेता था।

यहां हुआ युवक ठगी का शिकार

7 सितम्बर 2021 को ग्वालियर में भारतीय सेना (MES) में नौकरी दिलाने के नाम उसके साथ ठगी की शुरुआत हुई थी। इसके बाद उससे 13 जनवरी 2022 जयारोग्य हॉस्पिटल ग्वालियर में स्वास्थ्य कर्मी की नौकरी दिलाने के नाम पर पैसे ऐंठ लिए गए। जब दोनों ही जगह नौकरी नहीं मिली तब उसके द्वारा पैसे वापस करने की बात कही गई। तब फिर इनके द्वारा मुंबई में भारतीय रेलवे ग्रुप C में नौकरी दिलाने की बात कही गई। 

इसके बाद वह नौकरी पाने के लिए मुंबई भी गया था, लेकिन नौकरी नहीं मिली। दारा सिंह भदौरिया के अनुसार उसे नौकरी के नाम पर कई ज्वाइनिंग लेटर भी दिए गए। इस बीच 10 से 12 बार में उससे चार लाख रुपए से अधिक की राशि वसूल ली गई। लेकिन जब कही भी नौकरी नहीं मिली तो युवक ने इसकी शिकायत करैरा थाने में तीन नाम दर्ज युवको के खिलाफ 420 का मामला दर्ज कराया है। पुलिस शिकायत दर्ज कर जांच शुरु कर दी है।


G-W2F7VGPV5M